Home अंतरराष्ट्रीय अमेरिका ने विमानों में मास्क न पहनने पर जुर्माना राशि दोगुनी की

अमेरिका ने विमानों में मास्क न पहनने पर जुर्माना राशि दोगुनी की

वाशिंगटन, 10 सितंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने बृहस्पतिवार को चेतावनी दी कि विमानों, ट्रेनों और सार्वजनिक परिवहन के अन्य साधनों में मास्क पहनने के नियम का उल्लंघन करने के लिए लोगों पर लगायी जाने वाली जुर्माना राशि दोगुनी की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि उल्लंघनकर्ता ‘‘जुर्माना भरने के लिए तैयार’’ रहें।

परिवहन सुरक्षा प्रशासन ने कहा कि पहली बार नियमों का उल्लंघन करने वालों पर संभावित रूप से 500 से 1,000 डॉलर और दूसरी बार के उल्लंघनकर्ताओं पर 1,000 से 3,000 डॉलर का जुर्माना लगाया जा सकता है। ये नियम शुक्रवार से प्रभावी होंगे।

अभी पहली बार नियमों का उल्लंघन करने वालों पर 250 डॉलर और दोबारा उल्लंघन करने वालों पर 1,500 डॉलर तक का जुर्माना लगाया जा सकता है।

बाइडन ने कहा, ‘‘अगर आप नियम तोड़ते हैं तो भरपाई के लिए तैयार रहे।’’ उन्होंने उन लोगों की भी आलोचना की जो मास्क पहनने की अनिवार्यता को लेकर अपना गुस्सा विमान के चालक दल के सदस्यों पर निकालते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘थोड़ा सम्मान दिखाइए। विमान के कर्मियों और अन्य पर टेलीविजन पर आपने जो गुस्सा देखा, वह गलत है। वे अपना काम कर रहे हैं।’’

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कांग्रेस के सत्याग्रह का अर्द्धसत्य!

-डॉ. दिलीप अग्निहोत्री- -: ऐजेंसी अशोक एक्सप्रेस :- भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में अंग्रेजी…