Home अंतरराष्ट्रीय सिंगापुर के विदेश मंत्री ने विपक्षी सांसद पर ‘निजी टिप्पणियों’ के लिए माफी मांगी

सिंगापुर के विदेश मंत्री ने विपक्षी सांसद पर ‘निजी टिप्पणियों’ के लिए माफी मांगी

सिंगापुर, 16 सितंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। सिंगापुर में भारतीय मूल के विदेश मंत्री विवियन बालकृष्णन ने विपक्षी राजनीतिक दल के उस सहकर्मी पर ‘‘निजी टिप्पणियां’’ करने के लिए माफी मांगी है जो विदेशियों द्वारा सिंगापुर के नागरिकों की नौकरियां छीने जाने संबंधी चर्चा में शामिल थे। यह चर्चा 10 घंटे तक चली थी।

बालकृष्णन ने कहा कि उन्होंने प्रोग्रेस सिंगापुर पार्टी (पीएसपी) के सदस्य लियोंग मुन वेई पर ‘‘निजी टिप्पणियां’’ करने के लिए उन्हें फोन करके माफी मांगी।

विदेश मंत्री ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा, ‘‘मैं इस मुद्दे पर उनसे असहमत था लेकिन जो मैंने कहा, वह नहीं कहना चाहिए था। श्रीमान लियोंग ने मेरी माफी स्वीकार कर ली है।

सिंगापुर में चीनी मूल के लियोंग मंगलवार को संसद के एक सत्र के दौरान कई मंत्रियों के साथ चर्चा में शामिल थे। वित्त मंत्री लॉरेंस वोंग ने सिंगापुर के नागरिकों की नौकरियों और आजीविका को सुरक्षित करने पर एक प्रस्ताव पेश किया था। उन्होंने लियोंग द्वारा सिंगापुर की विदेशी प्रतिभा नीति पर पीएसपी का प्रस्ताव रखे जाने के जवाब में यह प्रस्ताव पेश किया था।

चर्चा के दौरान लियोंग ने श्रमशक्ति मंत्री टैन सी लेंग से कुछ स्पष्टीकरण मांगा। तभी टैन जिस माइक्रोफोन का इस्तेमाल कर रहे थे उसमें पीछे से एक आवाज सुनी गयी जिसमें कहा गया कि, ‘‘यह अनपढ़ है।’’ बाद में वही आवाज दोबारा सुनी गयी कि ‘‘सही में, उसे आरआई में दाखिला कैसे मिला (प्रतिष्ठित रैफल्स इंस्टीट्यूट)?’’

संचार एवं सूचना मंत्रालय के यूट्यूब चैनल पर इस बातचीत का लाइव प्रसारण हुआ और यह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। कुछ टिप्पणीकारों ने पहली आवाज बालकृष्णन की बतायी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

गिरावट के बाद संभला शेयर बाजार, सेंसेक्स 112 अंक उछला

नई दिल्ली, 28 नवंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। हफ्ते के पहले कारोबारी दिन सोमवार को घरेलू …