Home व्यापार नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एयरपोर्ट की तर्ज पर एग्जीक्यूटिव लाउंज तैयार
व्यापार - September 21, 2021

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एयरपोर्ट की तर्ज पर एग्जीक्यूटिव लाउंज तैयार

नई दिल्ली, 21 सितंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर सफर करने वालों को एयरपोर्ट की तर्ज पर सुविधा दी जा रही हैं। यात्रियों की यात्रा को सुखद बनाने के लिए आईआरसीटीसी द्वारा एक विश्वस्तरीय एग्जीक्यूटिव लाउंज बनाया गया है।

यात्रियों को यह रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 1 की पहली मंजिल पर मिलेगा। इसमें यात्रियों को हर वो सुविधा मिलेगी, जो किसी हवाईअड्डे पर मिला करती हैं।

स्टेशन पर बने एग्जीक्यूटिव लाउंज में मसाज चेयर सर्विस, म्यूजिक, बिजनेस सेंटर की सुविधा मुहैया कराई गई हैं।

यदि किसी यात्री को अपने ऑफिस का काम करना है और उसे इंटरनेट की सुविधा के साथ कंप्यूटर की जरूरत है तो वह इस लाउंज के बिजनेस सेंटर का इस्तेमाल कर सकता है।

इस लाउंज वाई-फाई इंटरनेट कनेक्शन, टीवी भी दिया जाएगा, वहीं यात्री तरह-तरह के व्यंजनों का लुत्फ उठा सकेंगे।

हालांकि इन सभी सुविधाओं के लिए यात्रियों को एक निर्धारित रकम देनी होगी। आईआरसीटीसी द्वारा जो शुल्क तय किया गया है, उसमें एक घंटे के लिए रुकने पर 150 रुपये एंट्री फी देनी होगी। प्रत्येक अतिरिक्त घंटे के लिए 99 रुपये अलग से देने होंगे।

यदि यात्री लाउंज पैकेज 1 लेना चाहें वो भी ले सकते हैं। इसमें 2 घंटे के 600 रुपये देने होंगे। इसमें एंट्री फी, ब्रेकफास्ट, लंच डिनर और शावर शामिल हैं।

इसके अलावा यदि कोई यात्री लाउंज पैकेज 2 लेना चाहे तो उसके लिए अलग से रकम चुकानी होगी और उसमें यात्री को अलग से विशेष सुविधाएं मिलेंगी।

इस लाउंज में आईआरसीटीसी विशेष बुफे के रूप में भोजन की व्यवस्था भी कराएगा, जिसकी कीमत 250 से 385 रुपये प्रति व्यक्ति निर्धारित की गई है। यात्रियों के लिए यह लाउंज 24 घंटे खुला रहेगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…