Home देश-दुनिया पीएम मोदी ने नए संसद भवन के निर्माण स्थल का किया दौरा

पीएम मोदी ने नए संसद भवन के निर्माण स्थल का किया दौरा

नई दिल्ली, 27 सितंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रे)। अमेरिका से लौटने के कुछ घंटों बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार शाम नए संसद भवन के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।

सूत्रों के मुताबिक, वह रात करीब 8.45 बजे नए संसद भवन के निर्माण स्थल पर पहुंचे। और वहां करीब एक घंटे तक रहे।

निर्माण स्थल का यह उनका पहला दौरा था।

एक सूत्र ने कहा, बिना किसी सूचना और सुरक्षा विवरण के प्रधानमंत्री मोदी नए संसद भवन के निर्माण स्थल पर पहुंचे, जो सेंट्रल विस्टा परियोजना का हिस्सा है। वह वहां लगभग एक घंटे तक रहे और चल रहे कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने यहां चल रही निर्माण गतिविधियों की जानकारी ली।

प्रधानमंत्री रविवार दोपहर को अमेरिका से लौटे, जहां उन्होंने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन के साथ द्विपक्षीय वार्ता की, क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लिया और यूएनजीए को भी संबोधित किया।

पिछले साल उन्होंने नए संसद भवन की आधारशिला रखी थी और इसके अगले साल तक पूरा होने की संभावना है।

इस महीने की शुरुआत में केंद्रीय आवास और शहरी मामलों के मंत्री, हरदीप सिंह पुरी ने कहा था कि अगले साल संसद का शीतकालीन सत्र नई संसद में आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने कहा, अगले गणतंत्र दिवस परेड 26 जनवरी को नए सेंट्रल विस्टा पर होगी। अगले साल देश की आजादी के 75वें साल पर संसद का शीतकालीन सत्र नई संसद में होगा।

सेंट्रल विस्टा परियोजना में केंद्र सरकार के कार्यालयों, प्रधानमंत्री कार्यालय और निवास, विशेष सुरक्षा समूह भवन और उपराष्ट्रपति के एन्क्लेव के लिए एक सामान्य सचिवालय का निर्माण भी शामिल है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

मुख्यमंत्री योगी को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला युवक पुलिस हिरासत में

प्रयागराज, 19 जुलाई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ …