Home देश-दुनिया प्रधानमन्त्री, जाट समाज के साथ किये गये वायदे को पूरा करें-यषपाल मलिक

प्रधानमन्त्री, जाट समाज के साथ किये गये वायदे को पूरा करें-यषपाल मलिक

-: ऐजेंसी अशोक एक्सप्रेस :- 23 नवम्बर 2021, मेरठ, अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति उत्तर प्रदेष द्वारा आयोजित मेरठ व सहारनपुर मण्डल के पदाधिकारियों की बैठक में बोलते हुए समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री यषपाल मलिक ने कहा कि 26 मार्च 2015 को माननीय प्रधानमन्त्री द्वारा जाट समाज के प्रमुख संगठनों, विधायकों, सांसदों व मन्त्रियों की उपास्थिति में जाट समाज को केन्द्रीय स्तर पर ओबीसी श्रेणी में शामिल करने का वायदा किया था। उसी दिन वर्तमान गृहमंत्री श्री अमित शाह द्वारा भी सभी जाट समाज के संगठनों के प्रतिनिधियों, विधायकों, सांसदों व मन्त्रियों को स्वयं जाट आरक्षण को जल्द ही लागू करने का आष्वासन दिलाया था। 08 फरवरी 2017 को उत्तर प्रदेष के चुनाव से पहले पूर्व केन्द्रीय मन्त्री चै॰ बीरेन्द्र सिंह के आवास पर पष्चिमी उत्तर प्रदेष की सभी विधानसभाओं से जाट समाज के संगठनों के प्रतिनिधियों, सांसदों व मन्त्रियों के समक्ष जाट समाज को केन्द्रीय स्तर पर आरक्षण व हरियाणा में जाट समाज को आरक्षण व मुकदमें वापिसी पर भी भरोसा दिलाया था। वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले भी जाट समाज के सामने इसी तरह के वायदे किये गये। जाट समाज लम्बे समय से निरन्तर अपनी मांग को विभिन्न स्तरों पर उठाता रहा है। जाट समाज अपनी जाट आरक्षण की मांग पूरी ना होने से बहुत जायदा आहत है और आषा करता है कि उत्तर प्रदेष, उत्तराखण्ड व पंजाब के विधानसभा चुनाव से पहले प्रधानमन्त्री स्वयं अपने द्वारा किये गये वायदे को पूरा करे, ऐसी जाट समाज प्रधानमन्त्री से अपेक्षा रखता है। उन्होंने कहा कि अपनी जाट आरक्षण की मांग को पूरा करने व हरियाणा में मार्च 2017 के आन्दोलन के दौरान हुए समझौते को पूर्ण रूप से लागू कराने के लिये 3 राज्यों में जन जागरण अभियान की शुरूआत की जा रही है। राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा संगठन के पुर्नगठन व मजबूत करने के लिये संगठन में श्री राजेन्द्र चिकारा को राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) नियुक्त किया गया है। आषा है श्री राजेन्द्र चिकारा जी के कुषल नेतृत्व में जाट समाज, जाट आरक्षण की मांग को पूरा कराने में सफल होगा।
इस अवसर पर प्रदेष अध्यक्ष श्री जगतवीर सिंह सिरोही ने बताया कि पष्चिमी उत्तर प्रदेष की 125 विधानसभा क्षेत्रों में जाट समाज चुनावों को प्रभावित करता है। सभी विधानसभा क्षेत्रों के विधायकों को ज्ञापन सौंपकर पूरे प्रदेष में 01 दिसम्बर 2021 से जन जागरण अभियान शुरू कर प्रधानमन्त्री को उनके वायदों को पूरा करने के लिये कहा जायेगा। प्रदेष अध्यक्ष ने कहा जल्द ही अन्य मण्डलों में भी मीटिंग होगी।
इस अवसर पर प्रदेष महासचिव श्री बीरपाल राणा, प्रदेष के वरिष्ठ प्रदेष उपाध्यक्ष डा॰ ओमपाल देषमुख, मेरठ जिलाध्यक्ष श्री धर्मपाल बालियान, प्रदेष उपाध्यक्ष श्री राकेष प्रधान, मुजफ्फरनगर जिलाध्यक्ष श्री प्रमोद अहलावत, हापुड़ जिलाध्यक्ष रविन्द्र प्रधान, बुलन्दषहर जिलाध्यक्ष श्री जितेन्द्र दलाल, सहारनपुर जिलाध्यक्ष चैª चन्द्रपाल सिंह, शामली जिलाध्यक्ष श्री सतेन्द्र चिकारा, बागपत से युवा प्रदेष अध्यक्ष श्री अभिषेक तोमर, गाजियाबाद से प्रमोद श्योराण व गौतमबुद्ध नगर से श्री अजीत पूनिया व श्री महेष चैधरी आदि ने भाग लेकर अपने-अपने जिलों में ज्ञापन देकर जन जागरण अभियान चलाने का निर्णय लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…