Home देश-दुनिया महंगाई को लेकर पर आज लोकसभा में हो सकती है चर्चा

महंगाई को लेकर पर आज लोकसभा में हो सकती है चर्चा

नई दिल्ली, 15 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। लोकसभा में बुधवार को महंगाई पर चर्चा होने की संभावना है। कांग्रेस सदस्य अधीर रंजन चैधरी और तृणमूल कांग्रेस के सौगत रॉय नियम 193 के तहत मूल्य वृद्धि पर चर्चा करेंगे।

लोकसभा में अनुपूरक अनुदान मांगों, 2021-22 के लिए दूसरा बैच भी पारित होने की संभावना है, जिसमें एयर इंडिया, उर्वरक और खाद्य सब्सिडी और महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना में 62,000 करोड़ रुपये की इक्विटी शामिल है।

2021-22 के लिए अनुदान की अनुपूरक मांगों के निचले सदन की मंजूरी के बाद, सीतारमण कुछ और राशियों के भुगतान और विनियोग को अधिकृत करने के लिए एक विधेयक पेश करने की अनुमति के लिए विनियोग (संख्या 5) विधेयक, 2021 पेश करेंगी। सीतारमण विधेयक को भी पेश करेंगी और प्रस्ताव करेंगी कि इसे पारित किया जाए।

केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल लोकसभा से चाय बोर्ड के दो सदस्यों के चुनाव के लिए प्रस्ताव पेश करेंगी।

पटेल वाणिज्य विभाग, वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय से संबंधित स्थायी समिति की विभिन्न रिपोटरें में निहित सिफारिशों के कार्यान्वयन की स्थिति के बारे में भी बयान देंगे।

केंद्रीय मंत्री देवुसिंह चैहान दूरसंचार विभाग, संचार मंत्रालय से संबंधित स्थायी समिति की रिपोर्ट में सिफारिशों-टिप्पणियों के कार्यान्वयन की स्थिति के संबंध में एक बयान देंगे।

फग्गन सिंह कुलस्ते इस्पात मंत्रालय से संबंधित स्टील पीएसयू में सुरक्षा प्रबंधन और व्यवहार पर कोयला, खान और इस्पात पर स्थायी समिति की सिफारिशों के कार्यान्वयन की स्थिति के बारे में एक बयान देंगे।

कई मंत्री अपने मंत्रालयों से संबंधित कागजात रखेंगे। विभिन्न स्थायी समितियों की रिपोर्ट भी लोकसभा में पेश की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…