Home देश-दुनिया सरकार आज लोकसभा में जैविक विविधता (संशोधन) विधेयक पेश करेगी

सरकार आज लोकसभा में जैविक विविधता (संशोधन) विधेयक पेश करेगी

नई दिल्ली, 16 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। सरकार गुरुवार को लोकसभा में जैविक विविधता (संशोधन) विधेयक, 2021 पेश करेगी। सदन में मूल्य वृद्धि और जलवायु परिवर्तन पर भी चर्चा होने की संभावना है।

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव जैविक विविधता अधिनियम, 2002 में संशोधन के लिए एक विधेयक पेश करेंगे।

लोकसभा में 2021-22 के लिए अनुपूरक अनुदान मांगों, दूसरे बैच पर चर्चा और मतदान होने की भी संभावना है।

2021-22 के लिए अनुदान की अनुपूरक मांगों के निचले सदन की मंजूरी के बाद, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कुछ और राशियों के भुगतान और विनियोग को अधिकृत करने के लिए एक विधेयक पेश करने की अनुमति के लिए विनियोग (नंबर 5) विधेयक, 2021 पेश करेंगी।

नियम 193 के तहत कांग्रेस सदस्य अधीर रंजन चैधरी और तृणमूल सौगत रॉय महंगाई पर चर्चा करेंगे। लोकसभा में आगे की चर्चा जलवायु परिवर्तन पर होगी जिसे कनिमोझी करुणानिधि ने पिछले हफ्ते नियम 193 के तहत उठाया था।

पी.पी. चैधरी और मनीष तिवारी व्यक्तिगत डेटा संरक्षण विधेयक, 2019 पर संयुक्त समिति की रिपोर्ट पेश करेंगे।

केंद्रीय मंत्री जनरल वी.के. सिंह को सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय से संबंधित अनुदान मांगों (2020-21) पर परिवहन, पर्यटन और संस्कृति पर विभाग-संबंधित संसदीय स्थायी समिति की एक रिपोर्ट में निहित सिफारिशों के कार्यान्वयन की स्थिति के संबंध में बयान देंगे।

लोकसभा के महासचिव राज्यसभा से दो संदेशों की रिपोर्ट देंगे कि दिल्ली विशेष पुलिस स्थापना (संशोधन) विधेयक, 2021 और केंद्रीय सतर्कता आयोग (संशोधन) विधेयक, 2021 उच्च सदन द्वारा पारित किया गया है। कई मंत्री अपने मंत्रालयों से संबंधित कागजात भी पेश करेंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…