Home देश-दुनिया भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की सभी सांसदों को संगठन के साथ बेहतर तालमेल बनाने की नसीहत

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की सभी सांसदों को संगठन के साथ बेहतर तालमेल बनाने की नसीहत

नई दिल्ली, 21 दिसंबर (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने सभी पार्टी सांसदों को संगठन के साथ बेहतर तालमेल बनाने की नसीहत देते हुए कहा है कि सांसदों को अपने-अपने जिलों के जिलाध्यक्ष और सभी मंडल अध्यक्षों के साथ लगातार संपर्क में रहना चाहिए और साथ ही निरंतर संवाद भी बनाए रखना चाहिए। उन्होंने सांसदों को सशक्त बूथ और पन्ना प्रमुख स्तर पर भी जुड़ने और कमियों को दूर करने की नसीहत दी।

दिल्ली के अंबेडकर अंतर्राष्ट्रीय केंद्र में मंगलवार को हुई भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने सभी सांसदों को संसद के आगामी ( बजट सत्र ) सत्र से पहले सांसद खेल स्पर्धा को पूर्ण कर लेने को भी कहा। नड्डा ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के जन्मदिन , 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के तौर मनाने का भी जिक्र किया।

संसदीय दल की बैठक के बारे में मीडिया को जानकारी देते हुए संसदीय कार्य राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने बताया कि बैठक में वोकल फॉर लोकल और आत्मनिर्भर भारत के प्रयोग को लेकर प्रजेंटेशन दिया गया। कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने चुनाव सुधार से जुड़े महत्वपूर्ण विधेयक ( जो सोमवार को लोक सभा से पारित हुआ था ) के बारे में सांसदों को बताया।

मेघवाल ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अपने संबोधन में खास तौर से स्वस्थ्य बाल- बालिका स्पर्धा का जिक्र करते हुए सभी सांसदों को इसे अपने-अपने क्षेत्र में करने को कहा है। उन्होंने सांसदों का आह्ववान करते हुए कहा कि देश भर में अभी भी 6 करोड़ 27 लाख पात्र बच्चे आंगनवाड़ी से नहीं जुड़े हुए हैं। सांसदों को इन सभी बच्चों को आंगनवाड़ी कार्यक्रम से जोड़ने के लिए प्रयास करना चाहिए। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष ने सभी सांसदों को संगठन से जुड़ने की भी नसीहत दी।

भाजपा लोक सभा सांसद मनोज तिवारी ने बताया कि बैठक में राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती , 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के रूप में बढ़-चढ़ कर मनाने , बजट सत्र से पहले सभी सांसदों को सांसद खेल स्पर्धा संपन्न करवा लेने और संगठन के नेताओं के साथ लगातार संपर्क में रहने का निर्देश दिया।

बैठक में संसद के शीतकालीन सत्र में अब तक हुए विधायी कार्यो और शेष बचे हुए दिनों में जिन विधेयकों को पारित करवाना है, उसे लेकर भी चर्चा हुई।

संसद के वर्तमान शीतकालीन सत्र के दौरान भाजपा संसदीय दल की यह दूसरी बैठक है। राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में हुई बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राज्य सभा में सदन के नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल , कानून मंत्री किरेन रिजिजू के साथ – साथ सरकार के कई अन्य मंत्री और भाजपा के लोक सभा और राज्य सभा के सांसद भी शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

यूक्रेन के ड्रोन हमले से रूस के ईंधन टर्मिनल पर लगी आग

मॉस्को, 24 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। रूस के स्मोलेंस्क क्षेत्र में यूक्रेनी सशस्त्…