Home अंतरराष्ट्रीय जापान के सम्राट ने दी नव वर्ष की शुभकामनाएं, महामारी समाप्त होने की कामना की

जापान के सम्राट ने दी नव वर्ष की शुभकामनाएं, महामारी समाप्त होने की कामना की

तोक्यो, 01 जनवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। जापान के सम्राट नारुहितो ने शनिवार को लोगों को नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं और कोरोना वायरस वैश्विक महामारी में जान गंवाने वाले लोगों के लिए प्रार्थना की।

यह लगातार दूसरा वर्ष है, जब महामारी के कारण नव वर्ष के उपलब्ध पर सम्राट के भवन में कोई सार्वजनिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किया गया है और उन्होंने छह मिनट के एक वीडियो के जरिए लोगों को नव वर्ष की शुभकामनाएं दीं।

बोनसाई पेड़ के सामने अपनी पत्नी मासाको के सामने बैठे नारुहितो ने चिकित्सकों और अन्य स्वास्थ्य कर्मियों की प्रशंसा की और उन्हें धन्यवाद दिया। उन्होंने उन देशों के प्रति चिंता व्यक्त की, जिनकी टीकों तक पहुंच नहीं है और जहां उचित अस्पताल प्रणालियों का अभाव है।

जापान में कोविड-19 के कारण 18,000 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, लेकिन हालिया महीनों में मृत्यु दर में कमी आई है। नारुहितो ने तेजी से फैल रहे ओमीक्रोन संक्रमण को लेकर भी चिंता व्यक्त की।

नारुहितो ने अपने संदेश में पूर्वोत्तर जापान में परमाणु आपदा, भूकंप और सुनामी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा कि वैश्विक महामारी के कारण देरी से आयोजित हुए तोक्यो ओलंपिक खेल ‘‘साहस और उम्मीद’’ का प्रतीक हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

यूएस फेड के फैसले से ग्लोबल मार्केट को राहत, एशियाई बाजारों में तेजी का रुख

नई दिल्ली, 02 फरवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ग्लोबल मार्केट से आज मिले-जुले संकेत नजर आ …