Home खेल दूसरा टेस्ट: चाय तक राहुल के आउट होने के बाद अश्विन और पंत ने संभाली पारी (राउंड अप)
खेल - January 4, 2022

दूसरा टेस्ट: चाय तक राहुल के आउट होने के बाद अश्विन और पंत ने संभाली पारी (राउंड अप)

जोहान्सबर्ग, 03 जनवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। वांडर्स में दूसरे टेस्ट के दूसरे सत्र में सोमवार को दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों के बेहतरीन गेंदबाजी के बाद रविचंद्रन अश्विन और ऋषभ पंत ने भारत के लिए पारी संभाली है, चाय तक भारतीय टीम ने 51 ओवरों में 146/5 रन बनाए। अश्विन 24 और पंत 13 रन बनाकर नाबाद क्रीज पर मौजूद हैं। वहीं, कप्तान केएल राहुल अर्धशतक बनाकर आउट हो गए।

दूसरे सत्र की शुरुआत करते हुए राहुल और विहारी ने तेज गति से रन बनाए, जिसमें छह ओवर में पांच चैके शामिल हैं। दोनों ने मिलकर 42 रनों की साझेदारी की, इस बीच कगिसो रबाडा की एक गेंद पर विहारी रस्सी वैन डेर डूसन को कैच थमा बैठे।

वहीं, राहुल ने रबाडा की एक बाउंसर गेंद पर शॉट लगाकर 128 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन अगले ओवर में राहुल ने जेनसेन की गेंद पर मारने की कोशिश में आउट होकर पवेलियन लौट गए।

इसके बाद, ऋषभ पंत और रविचंद्रन अश्विन ने छठे विकेट के लिए सिर्फ 32 गेंदों पर 30 रनों की साझेदारी की, जिसमें ऑफ स्पिनर ने चार चैके लगाए।

अगर भारत को पहली पारी में 250 रन बनाने हैं, तो अश्विन और पंत को अंतिम सत्र तक बल्लेबाजी करने की जरूरत है, लेकिन पिच से तेज गेंदबाजों को काफी मदद मिल रही है।

इससे पहले भारत ने पहले सत्र के शुरुआती घंटे में बिना कोई विकेट गंवाए 36 रन बनाए थे। लेकिन दूसरे घंटे में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाजों ने मैच में वापसी करते हुए मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे को 17 रनों के भीतर पवेलियन भेज दिया।

संक्षिप्त स्कोर:

भारत 51 ओवर में 146/5 (केएल राहुल 50, मयंक अग्रवाल 26, मार्को जेनसेन 2/18, डुआने ओलिवर 2/47)।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

ईरान ने भारतीय कंपनियों को गैस क्षेत्र में 30 प्रतिशत हिस्सेदारी की पेशकश की

नई दिल्ली, 25 सितंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ईरान ने ओएनजीसी विदेश लि. (ओवीएल) और उसके …