Home अंतरराष्ट्रीय ऑस्ट्रेलिया में बढ़ता जा रहा है कोविड-19 का प्रकोप

ऑस्ट्रेलिया में बढ़ता जा रहा है कोविड-19 का प्रकोप

सिडनी (ऑस्ट्रेलिया), 04 जनवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। ऑस्ट्रेलिया में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं, जिसके कारण अस्पतालों तथा जांच केन्द्रों पर दबाव लगातार बढ़ता जा रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले शहर न्यू साउथ वेल्स में संक्रमण के 23,131 नए मामले सामने आए। वहां, 1,344 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। ये नए मामले 83,376 नमूनों की जांच के बाद सामने आए और संक्रमण दर 28 प्रतिशत रही।

विक्टोरिया में कोविड-19 के 14,020 नए मामले सामने आए। वहां, 516 लोग अस्पताल में भर्ती हैं और 108 मरीज गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में हैं। ऑस्ट्रेलिया में बढ़ते संक्रमण के मामलों के बीच कुल संक्रमितों की संख्या 5,00,000 को पार कर गई।

न्यू साउथ वेल्स की मुख्य चिकित्सा अधिकारी केरी चैंट ने सोमवार को लोगों से बेहद जरूरी ना होने तक अस्पताल ना आने की अपील की। उन्होंने कहा, ‘‘यह जरूरी है कि हम स्वास्थ्य प्रणाली पर अनावश्यक दबाव ना बनाने में अपनी भूमिका निभाएं।’’

देश के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने पीसीआर जांच केन्द्रों पर दबाव कम करने के लिए संघीय सरकार द्वारा ‘रैपिड एंटीजन’ जांच मुफ्त कराने की अपील सोमवार को खारिज कर दी। ‘ऑस्ट्रेलियन मेडिकल एसोसिएशन’ के उपाध्यक्ष क्रिस मॉय ने कहा कि स्वास्थ्य कर्मी बड़ी संख्या में संक्रमित हुए हैं और उन्हें आराम के लिए छुट्टी दे दी गई है, जिससे बाकी कर्मचारियों पर काम का दबाव बढ़ गया है। मॉय ने ‘एबीसी रेडिया’ से कहा, ‘‘आपके पास दोगुने मरीज हैं और उसी समय कई कर्मचारियों को भी छुट्टी दी गई है।’’

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

स्पाइसजेट के शेयर बन गए रॉकेट, दर्ज की गई 9 फीसद की अधिकतम उछाल

-: ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस :- नई दिल्ली। स्पाइसजेट के शेयरों में गुरुवार को जबरदस्त तेजी आ…