Home अंतरराष्ट्रीय हैती में हमारे वाणिज्यदूत को धमकियां दी गईः कोलंबिया सरकार

हैती में हमारे वाणिज्यदूत को धमकियां दी गईः कोलंबिया सरकार

बोगोटा, 12 जनवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। कोलंबिया की विदेश मंत्री मार्टा लूसिया रामिरेज ने कहा कि हैती के राष्ट्रपति जोवेनेल मोइसे की हत्या में संलिप्तता के आरोप में पिछले साल गिरफ्तार किए गए कोलंबिया के 18 पूर्व सैनिकों को मानवीय सहायता मुहैया कराने की कोशिश कराने के बाद कोलंबियाई वाणिज्यदूत को धमकियां मिली हैं।

विदेश मंत्री रामिरेज ने मंगलवार को यह जानकारी दी, लेकिन उन्होंने यह नहीं बताया कि कोलंबियाई वाणिज्यदूत जूलियो सीजर सांता मार्टिनेज को किस प्रकार की धमकियां मिली हैं या ये धमकियां किसने दी हैं।

हैती में कोलंबिया का दूतावास नहीं है और 2016 से सांता मार्टिनेज वहां मानद वाणिज्य दूत के रूप में देश के एकमात्र प्रतिनिधि रहे हैं।

विदेश मंत्रालय ने बताया कि वाणिज्यदूत हिरासत में बंद पूर्व सैनिकों के स्वास्थ्य पर नजर रखने के लिए पिछले साल कई बार उनसे मिलने गए थे और उन्होंने इन लोगों को कोलंबिया में उनके रिश्तेदारों द्वारा भेजे गए प्रसाधन और अन्य सामान भी उपलब्ध कराए।

कोलंबिया ने मोइसे की हत्या के मामले की जांच में हैती प्राधिकारियों की मदद करने का प्रस्ताव भी दिया है। हैती के अधिकारियों का आरोप है कि यह हमला एक निजी सुरक्षा कंपनी में कार्यरत पूर्व कोलंबियाई सैनिकों के एक समूह ने किया था। वहीं, कोलंबिया सरकार का आरोप है कि पूर्व सैनिकों के साथ हैती के कारागारों में दुर्व्यवहार किया जा रहा है।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

यूएस फेड के फैसले से ग्लोबल मार्केट को राहत, एशियाई बाजारों में तेजी का रुख

नई दिल्ली, 02 फरवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ग्लोबल मार्केट से आज मिले-जुले संकेत नजर आ …