Home Uncategorized कोविड-19 की गलत रिपोर्ट पर जोकोविच ने दिया स्पष्टीकरण
Uncategorized - खेल - January 13, 2022

कोविड-19 की गलत रिपोर्ट पर जोकोविच ने दिया स्पष्टीकरण

मेलबर्न, 12 जनवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। दुनिया के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने 17 दिसंबर को बच्चों के एक कार्यक्रम का हिस्सा होने और कोविड रिपोर्ट सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर स्पष्टीकरण जारी किया है। उन्होंने कोविड-19 से संक्रमित होने के बावजूद 18 दिसंबर को एलइक्वीप को साक्षात्कार भी दिया था।

जब से जोकोविच के बच्चों के समारोह में भाग लेने और एक साक्षात्कार देने की खबरें सामने आई हैं, उनके कोविड-19 के संक्रमित होने की रिपोर्ट पर सवाल उठने लगे हैं।

सर्बियाई खिलाड़ी ने कहा था कि वे ऑस्ट्रेलिया में आने से दो सप्ताह पहले 16 दिसंबर को कोविड से संक्रमित पाए गए थे।

उन्होंने इसे वर्ष के शुरुआती ग्रैंड स्लैम में खेलने के लिए अपनी चिकित्सा छूट को इस्तेमाल किया था।

हालांकि, उनके वकीलों द्वारा प्रस्तुत किए गए रिकॉर्ड बताते हैं कि उनका परीक्षण 26 दिसंबर को किया गया था।

जोकोविच ने अपने टीकाकरण की स्थिति का अभी तक खुलासा नहीं किया है और टेनिस ऑस्ट्रेलिया से इस आधार पर चिकित्सा छूट मांगी थी कि वे दिसंबर में कोविड-19 से संक्रमित पाए गए थे।

बता दें, केवल पूरी तरह से टीकाकरण और चिकित्सकीय छूट प्राप्त खिलाड़ी ही ऑस्ट्रेलियन ओपन में प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।

जोकोविच ने बुधवार को अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में स्वीकार किया कि उन्होंने एक साक्षात्कार दिया था, जब वे कोविड से संक्रमित थे। उन्होंने यह भी कहा कि उनके एजेंट ने वीजा का आवेदन किया था, जहां एजेंट ने फार्म को गलत भर दिया था।

उन्होंने कहा, एजेंट ने एक गलत सूचना दे दी थी जिसे ठीक करने की आवश्यकता है, विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया में मेरी उपस्थिति के बारे में और उन मामलों को संबोधित करने के लिए जो मेरे परिवार से संबंधित हैं। मैं इस बात पर जोर देना चाहता हूं कि मैंने सभी की सुरक्षा और परीक्षण दायित्वों के अनुपालन को सुनिश्चित करने का प्रयास किया है।

मैंने 14 दिसंबर को बेलग्रेड में एक बास्केटबॉल खेल में भाग लिया, जिसके बाद यह बताया गया कि कई लोग कोविड से संक्रमित पाए गए हैं। कोविड के कोई लक्षण नहीं होने के बावजूद, मैंने 16 दिसंबर को एक रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया था, जिसमें मैं निगेटिव पाया गया था।

अगले दिन मैंने बच्चों को पुरस्कार प्रदान करने के लिए बेलग्रेड में एक टेनिस कार्यक्रम में भाग लिया और कार्यक्रम में जाने से पहले अपना रैपिड एंटीजन टेस्ट कराया जो निगेटिव निकला। इस समय मैं अच्छा महसूस कर रहा था, लेकिन मुझे कोविड आरटीपीसीआर रिपोर्ट नहीं मिली थी।

हालांकि, जोकोविच ने स्वीकार किया कि उन्हें पता चल गया था कि वह 18 दिसंबर को अपने साक्षात्कार से पहले कोविड से संक्रमित थे।

अगले दिन, 18 दिसंबर को मैं साक्षात्कार और फोटोशूट को पूरा करने के लिए बेलग्रेड में अपने टेनिस केंद्र में था। मैंने साक्षात्कार के लिए अन्य सभी कार्यक्रम रद्द कर दिए हैं। मैं साक्षात्कार देने के लिए पत्रकारों को निराश नहीं करना चाहता था, लेकिन इस दौरान मैंने दूरी और मास्क का उपयोग किया था।

अपने एडेंट के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, मेरे एजेंट ने इस गलती के लिए क्षमा मांगी है। यह गलती जानबूझकर नहीं की गई थी। मेरी टीम ने इस मामले को स्पष्ट करने के लिए ऑस्ट्रेलियाई सरकार को जानकारी प्रदान की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

यूएस फेड के फैसले से ग्लोबल मार्केट को राहत, एशियाई बाजारों में तेजी का रुख

नई दिल्ली, 02 फरवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ग्लोबल मार्केट से आज मिले-जुले संकेत नजर आ …