Home खेल एशिया कप 2022 में बड़ी चुनौतियों से निपटने में हमारी मदद करेगा: गोलकीपर सविता
खेल - January 17, 2022

एशिया कप 2022 में बड़ी चुनौतियों से निपटने में हमारी मदद करेगा: गोलकीपर सविता

बेंगलुरू, 16 जनवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। गोलकीपर सविता के नेतृत्व में भारतीय महिला हॉकी टीम रविवार सुबह नए साल के अपने पहले बड़े अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट के लिए रवाना हुई, जिसने सुल्तान काबूस स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में अपने एशिया कप खिताब को पाने के लिए मस्कट (ओमान) के लिए उड़ान भरा है।

टीम यहां भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) केंद्र में प्रशिक्षण ले रही थी और 21 जनवरी को मलेशिया के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। फाइनल 28 जनवरी को खेला जाएगा।

मलेशिया के अलावा, भारत ट्रॉफी के लिए चीन, इंडोनेशिया, जापान, सिंगापुर, दक्षिण कोरिया और थाईलैंड से मुकाबला करेगा और मस्कट में शीर्ष चार टीमें स्पेन और नीदरलैंड में होने वाले 2022 एफआईएच महिला हॉकी विश्व कप के लिए क्वालीफाई करेंगी।

रानी रामपाल की गैरमौजूदगी में कप्तान सविता ने प्रस्थान से पहले कहा कि टीम खुद पर और अपने खेल पर ध्यान देगी।

सविता ने कहा, हमारा मुख्य फोकस खुद पर रहेगा। हमने मलेशिया जापान, कोरिया, चीन और अन्य टीमों के हालिया मैचों के वीडियो देखे हैं और हमने उनके लिए तैयारी की है। लेकिन हर टीम की अपनी ताकत और कमजोरियां होती हैं और इसलिए, हमारा लक्ष्य खुद पर ध्यान केंद्रित करना है।

हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि हम पेनल्टी कार्नर लेते और बचाव करते समय मजबूत रहें। जब हम हॉकी खेलते हैं, तो हमें यह सुनिश्चित करना चाहिए कि हम रक्षात्मक क्षेत्र में भी बेहतर करें। अगर हम अपनी ताकत पर ध्यान देंगे तो विपक्ष के लिए खुद को चुनौती देना मुश्किल होगा।

सविता ने टीम के लिए महाद्वीपीय टूर्नामेंट के महत्व पर भी जोर दिया और कहा कि टूर्नामेंट में खेलने से बड़ी चुनौतियों से पहले उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा।

इस साल के अंत में कई बड़े टूर्नामेंट आने वाले हैं, जिनमें विश्व कप और एशियाई खेल शामिल हैं। हमारे पास इस साल एफआईएच प्रो लीग मैच भी हैं। चूंकि हमने ओलंपिक के बाद कई मैच नहीं खेले हैं, इसलिए यह टूर्नामेंट 2022 में हमारे सामने आने वाली चुनौतियों के लिए तैयार होने में मदद करेगा।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

यूएस फेड के फैसले से ग्लोबल मार्केट को राहत, एशियाई बाजारों में तेजी का रुख

नई दिल्ली, 02 फरवरी (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। ग्लोबल मार्केट से आज मिले-जुले संकेत नजर आ …