Home देश-दुनिया जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास जेसीबी मशीन पर पाक ने की गोलीबारी

जम्मू में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास जेसीबी मशीन पर पाक ने की गोलीबारी

जम्मू, 02 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। पाकिस्तानी रेंजरों ने यहां अंतरराष्ट्रीय सीमा (आईबी) के पास झाड़ियों की सफाई में लगी मशीनों पर गोलीबारी की। आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि करीब चार महीने में यह दूसरी बार संघर्ष-विराम का उल्लंघन हो सकता है।

आईबी की सुरक्षा में लगे सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) ने न तो इस घटना की पुष्टि की है और न ही इससे इनकार किया है।

सूत्रों ने कहा कि पाकिस्तानी रेंजरों ने सुबह सवा आठ बजे जम्मू के बाहरी इलाके में अरनिया सेक्टर के विक्रम चैकी क्षेत्र में झाड़ियों की सफाई कर रही बुलेट प्रूफ जेसीबी मशीन देखने के बाद कुछ राउंड गोलियां चलाईं।

किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। उन्होंने बताया कि बीएसएफ ने भी जवाबी कार्रवाई में कुछ राउंड गोलियां चलाईं। साथ ही कहा कि स्थिति सामान्य हो गई और सीमा के पास शांति बनी हुई है।

दो मई को, पाकिस्तानी सैनिकों ने सांबा जिले के रामगढ़ सेक्टर में आईबी के पास गोलीबारी कर संघर्ष-विराम का उल्लंघन किया था जो दोनों देशों की तरफ से सीमा के पास शांति बनाए रखने के लिए इस साल 25 फरवरी को नये समझौते पर हस्ताक्षर करने के बाद पाकिस्तान द्वारा संघर्ष-विराम का पहला उल्लंघन था।

पिछले महीने, बीएसएफ ने दो पाकिस्तानी घुसपैठियों को गोली मार दी थी जिन्होंने बार-बार चेतावनी देने के बाद भी सांबा सेक्टर में इस तरफ आने की कोशिश की थी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

अदाणी समूह मुजफ्फरपुर में करेगी बड़ा निवेश, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

पटना, 28 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। देश के सबसे बड़े रईश गौतम अदाणी की कंपनी बिहार की औद…