Home खेल आईएसएल: रोमांचक मुकाबले में बगान ने हैदराबाद को दी शिकस्त
खेल - February 9, 2022

आईएसएल: रोमांचक मुकाबले में बगान ने हैदराबाद को दी शिकस्त

गोवा, 09 फरवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) 2021-22 की दो बेहतरीन टीमों के बीच रोमांच से भरपूर आक्रामक मुकाबले में एटीके मोहन बगान ने बाजी मार ली। महरून एंड ग्रीन ब्रिगेड ने मंगलवार रात बैम्बोलिन स्थित जीएमसी एथलेटिक स्टेडियम में खेले जाने वाले लीग मुकाबले में लीग लीडर हैदराबाद एफसी को 2-1 से हरा दिया। बगान के विंगर लिस्टन कोलासो को दाहिने फ्लैंक पर प्रभावी खेल दिखाने और एक गोल करने के लिए हीरो ऑफ द मैच अवार्ड से नवाजा गया।

छठी जीत से बगान ने दो स्थान की छलांग लगाते हुए शीर्ष चार टीमों के बीच जगह बना ली है। कोच जुआन फेर्रांडो की महरून एंड ग्रीन ब्रिगेड 13 मैचों से 23 अंक लेकर तालिका में चैथे स्थान आ गई है। उसने छह मैच जीते हैं और पांच ड्रा खेले हैं। वहीं, तीसरी हार से लीग लीडर हैदराबाद की स्थिति में कोई फर्क नहीं पड़ा है। कोच मैनोलो मार्क्यूएज की टीम 15 मैचों में सात जीत और पांच ड्रा से 26 अंक लेकर तालिका में टॉप पर बनी हुई है।

मैच का पहला गोल 56वें मिनट में आया, जब लिस्टन कोलासो ने मोहन बगान को 1-0 से आगे कर दिया। एक काउटर अटैंक में ऑस्ट्रेलियाई फॉरवर्ड डेविड विलियम्स ने अपने हाफ से लिस्टन को लम्बा थ्रू-पास खिलाया। बगान का विंगर तेजी से गेंद लेकर दौड़ लगाने के बाद डी-बॉक्स पर घुस गया और फिर उन्होंने गोलकीपर कट्टीमणि के साथ वन-टू-वन की स्थिति में राइट फुटर शॉट लगाकर गेंद को गोलपोस्ट के अंदर भेज दिया। 59वें मिनट में मनवीर सिंह ने गोल करके बगान की बढ़त 2-0 कर दी। एक हमले में स्थानापन्न मिडफील्डर जॉनी काउको ने डी-बॉक्स के अंदर थ्र-पास डाला, जो मनवीर के पास पहुंचा। राइट विंगर ने पहले अपने रन से ऑफसाइड ट्रैप को गच्चा दिया और फिर गेंद नियंत्रण में लेकर गोलकीपर कट्टीमणि को छकाने के बाद लेफ्ट फुटर शॉट लगाया और गेंद गोललाइन सेव करने का प्रयास करते हैदराबाद के डिफेंडरों के ऊपर से गोलजाल में अंदर घुस गई। 67वें मिनट में जोएल चिआनेसे के गोल से हैदराबाद ने अंतर कम करते हुए स्कोर 1-2 कर दिया। ऑस्ट्रेलियन विंगर जोएल ने रिबाउंड पर मिली वॉली को लेफ्टर शॉट लगाकर गोल दागा। पहले प्रयास में कप्तान जाओ विक्टर के लॉन्ग रेज शॉट को बगान के गोलकीपर अमरिंदर सिंह ने ब्लॉक किया था लेकिन गेंद गई जोएल के पास, जिन्होंने सटीक निशाना लगाने में कोई चूक नहीं की।

इस परिणाम के बाद सीजन में दोनों टीमों के बीच मुकाबलों में दबदबा मोहन बगान का रहा। क्योंकि पिछली बार पहले चरण में जब ये दोनों टीमों आपस में भिड़ी थीं, तो वो मैच 2-2 से ड्रा रहा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

प्रतिबंधों से निपटने के लिए उत्तर कोरिया के साथ मिलकर काम करेंगे : पुतिन

सियोल, 18 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में शिखर सम्मे…