Home देश-दुनिया यूक्रेन में फंसे भारतीयों की मदद के लिए जायेंगे चार केंद्रीय मंत्री

यूक्रेन में फंसे भारतीयों की मदद के लिए जायेंगे चार केंद्रीय मंत्री

नई दिल्लीए 28 फरवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। यूक्रेन और रूस के बीच जारी युद्ध में दिनोंदिन खराब होते हालातों के बीच वहां फंसे भारतीय छात्रों को सुरक्षित निकालने के काम में समन्वय के लिए सरकार ने चार केंद्रीय मंत्रियों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों में भेजने का फैसला किया है।
सूत्राें ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूक्रेन संकट पर हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में यह निर्णय लिया कि यूक्रेन में फंसे भारतीयों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों की मदद से बाहर निकालने के मिशन में हिस्सा लेने के लिए केंद्रीय आवास एवं शहरी विकास मंत्री हरदीप पुरीए नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधियाए कानून एवं न्याय मंत्री किरण रिजिजू और पूर्व सेना प्रमुख सड़क परिवहन एवं राजमार्ग राज्यमंत्री जनरल वी के सिंह जायेंगे। प्रधानमंत्री ने सभी को आश्वस्त किया कि यूक्रेन में फंसे भारतीय छात्रों की सुरक्षा और उन सभी की सुरक्षित निकासी सरकार की पहली प्राथमिकता है।
सूत्रों ने बताया कि श्री मोदी ने रविवार देर शाम भी एक उच्च स्तरीय बैठक की थीए जिसमें प्रधानमंत्री ने उपस्थित गणमान्यों के साथ यूक्रेन में फंसे भारतीयों को यूक्रेन के पड़ोसी देशों की मदद से सुरक्षित बाहर निकालने के लिए सहयोग बढ़ाये जाने को लेकर दो घंटे से भी अधिक समय तक विचार.विर्मश किया।

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

दिल्ली जल संकट : आतिशी आज दोपहर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगी

नई दिल्ली, 21 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी हरियाणा से प्…