Home खेल रवि ने योसर डोगू रैंकिंग श्रृंखला टूर्नामेंट में जीता स्वर्ण पदक
खेल - March 1, 2022

रवि ने योसर डोगू रैंकिंग श्रृंखला टूर्नामेंट में जीता स्वर्ण पदक

इस्तांबुलए 28 फरवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। टोक्यो ओलंपिक के रजत पदक विजेता पहलवान रवि दहिया ने सोमवार को तुर्की में योसर डोगू रैंकिंग श्रृंखला टूर्नामेंट में उज्बेकिस्तान के गुलोमजोन अब्दुल्लाव को 11.10 से हराकर 61 किग्रा फ्रीस्टाइल वर्ग में स्वर्ण पदक जीता।
पिछले साल जुलाई में टोक्यो ओलंपिक में रजत पदक जीतने के बाद दहिया का यह पहला मुकाबला था। दहिया ने इससे पहले रविवार को क्वालीफिकेशन राउंड में हमवतन मंगल कादयान को 7.0 से हराया। इसके बाद उन्होंने मुख्य ड्रॉ में लगातार जीत दर्ज की। उन्होंने प्री.क्वार्टर में इटली के शमील मखमुदोविच ओमारोव को 7.2ए क्वार्टर फाइनल में अमेरिका के निकोलस डैनियल मेगालुडिस को 10.1 को हराया और सेमीफाइनल में ईरान के मोहम्मदबाघेर एस्माईल यखकेशी को 9.2 से हराया और फाइनल में प्रवेश किया।
रवि के अलावा टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनलिस्ट भारतीय पहलवान दीपक पुनिया ने फ्रीस्टाइल 92 किग्रा भार वर्ग में रेपेचेज के माध्यम से ईरान के अहमद यूसेफ बजरीगलेह से अपना क्वार्टर फाइनल मैच हारने के बाद कांस्य पदक जीता।पुनिया ने कांस्य पदक मुकाबले में कजाकिस्तान के एल्खान असदोव को 7.1 से हराने से पहले रेपेचेज राउंड में किर्गिस्तान के मिरलन चिनीबेकोव को 8.2 से हराया। वहीं एक अन्य भारतीय पहलवान अमन फ्रीस्टाइल 57 किग्रा वर्ग के सेमीफाइनल में जॉर्जिया के बेका बुजियाशविली से हार गएए लेकिन कांस्य पदक पदक मैच में मंगोलिया के जानाबाजार जंदनबुद को 10.5 से हराकर कांस्य पदक जीता।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

चीन का अंतरिक्ष यान चंद्रमा के सुदूर हिस्से से नमूने लेकर पृथ्वी पर लौटा

बीजिंग, 25 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। चीन का चांग’ए 6 अंतरिक्ष यान पहली बार चंद्रमा के…