Home खेल एएफसी कप के ग्रुप डी मैचों की मेजबानी करेगा कोलकाता
खेल - March 1, 2022

एएफसी कप के ग्रुप डी मैचों की मेजबानी करेगा कोलकाता

कोलकाताए 28 फरवरी (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। एशियाई फुटबॉल की गवर्निंग बॉडी एशियाई फुटबॉल परिसंघ ;एएफसीद्ध ने कोलकाता के एएफसी कप 2022 के ग्रुप डी मैचों के मेजबान होने की पुष्टि की है। अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ ;एआईएफएफद्ध ने सोमवार को इसकी जानकारी दी।

एआईएफएफ ने एक बयान में कहा कि एएफसी ने रविवार को एआईएफएफ को एक पत्र लिख आधिकारिक तौर पर पुष्टि की है कि कोलकाता के विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन ;वीवाईबीकेद्ध को एएफसी कप 2022 के दक्षिण क्षेत्र ग्रुप डी मैचों के लिए केंद्रीकृत स्थान के रूप में चुना गया है।

ग्रुप डी में गोकुलम केरल एफसीए बंगालादेश की बशुंधरा किंग्स टीमए माजिया स्पोर्ट्स एंड रिक्रिएशन ऑफ द मालदीव शामिल होंगे। इसके अलावा प्रारंभिक और प्लेऑफ चरणों में छह टीमों वाली दक्षिण एशियाई प्रतियोगिता के विजेता काे भी ग्रुप में जगह मिलेगी। एटीके मोहन बागान के ग्रुप डी में क्वालीफाई करने की उम्मीद हैए हालांकि इससे पहले 12 और 19 अप्रैल को क्वालीफायर्स खेले जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि 12 अप्रैल का मैच वीवाईबीकेए कोलकाता में होना है और अगर एटीके मोहन बागान इसे जीत लेता है तो 19 अप्रैल का मैच भी कोलकाता में होगा। इस बीच ग्रुप के मैच 18 से 24 अप्रैल के बीच निर्धारित किए गए हैं।

एआईएफएफ के महासचिव कुशल दास ने इस बारे में कहाए श् हम एएफसी को धन्यवाद देते हैं कि उन्होंने हम पर भरोसा जताया और कोलकाता को एएफसी कप 2022 के लिए केंद्रित स्थान के रूप में चुना। यह बहुत समझदारी वाला फैसला हैए क्योंकि गोकुलम केरल 15 मई को हीरो आई.लीग खत्म होने तक कोलकाता में रहेगा और भारतीय फुटबॉल टीम के तैयारी शिविर भी कोलकाता में निर्धारित हैं। यह कोलकाता के दर्शकों के लिए खुशी का मौका हैए क्योंकि एएफसी कप के ग्रुप डी के मैच के बाद 8 से 14 जून तक होने वाले एएफसी एशियाई कप क्वालीफायर के फाइनल राउंड मैच भी यहीं खेले जाएंगे। श्

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सर्राफा बाजार में कमजोरी से सस्ता हुआ सोना, चांदी की भी घटी चमक

नई दिल्ली, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू सर्राफा बाजार में आज मामूली गिरावट नज…