Home अंतरराष्ट्रीय यूक्रेन में फंसे विदेशी छात्रों की निकासी में अमेरिका स्थित एनजीओ कर रहा है मदद

यूक्रेन में फंसे विदेशी छात्रों की निकासी में अमेरिका स्थित एनजीओ कर रहा है मदद

ह्यूस्टनए 01 मार्च (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। अमेरिका स्थित एक धर्मार्थ गैर.लाभकारी संगठन ने युद्ध से तबाह यूक्रेन में फंसे अंतरराष्ट्रीय छात्रों को निकटतम सीमा चौकी तक पहुंचाने और उनकी यात्रा के लिए भोजन और अन्य आवश्यक आपूर्ति की व्यवस्था करने में मदद के लिए एक हेल्पलाइन शुरू की है।

सेवा इंटरनेशनल की हेल्पलाइन पर अब तक 4000 से ज्यादा छात्र पंजीकरण करा चुके हैं। संगठन की तरफ से सोमवार को जारी एक बयान में कहा गया कि उसके स्वयंसेवक 400 और लोगों को निकालने के लिये ठोस प्रयास कर रहे हैं। यूक्रेन के युद्धग्रस्त शहरों में सोमवार को धमाकों और गोलियों की आवाज सुनी गई क्योंकि रूस के आक्रमण को कड़े प्रतिरोध का सामना करना पड़ा है।

एक स्वतंत्र भागीदार संगठन ष्सेवा यूरोपष् और हिंदू स्वयंसेवक संघ ;एचएसएसद्ध वर्तमान में दस यूक्रेनी शहरों में काम कर रहे हैं। एक विज्ञप्ति में कहा गया है कि सेवा इंटरनेशनल ने भी यूक्रेनी राहत प्रयासों के लिए 10ए000 अमेरिकी डॉलर जारी किए हैं और इस मानवीय संकट में फंसे लोगों की मदद के लिए फेसबुक पर धन जुटाने के वास्ते अभियान शुरू किया है।

सेवा इंटरनेशनलए अमेरिका के अध्यक्ष अरूण कंकानी ने कहाए श्युद्ध क्षेत्र से हमें जो संदेश और वीडियो मिल रहे हैंए वे लोगों के डरए चिंता और खतरे को दिखाते हैं क्योंकि वे सुरक्षित स्थानों पर जाने के लिये प्रयासरत हैं। जैसा कि वैश्विक सेवा नेटवर्क इस चुनौती का सामना करने के लिए खड़ा हैए मैं लोगों से इस बचाव प्रयास में सेवा इंटरनेशनल की मदद करने का अनुरोध करता हूं।श्

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

नई दिल्ली, 15 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों मे…