Home देश-दुनिया यूक्रेन संकटरू सिंधिया ने कहाए 19 उड़ानों में आज 3ए726 भारतीयों को स्वदेश लाया जाएगा

यूक्रेन संकटरू सिंधिया ने कहाए 19 उड़ानों में आज 3ए726 भारतीयों को स्वदेश लाया जाएगा

नई दिल्लीए 03 मार्च (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि बृहस्पतिवार को भारतीय वायुसेनाए भारतीय विमानन कंपनियों की कुल 19 उड़ानें 3ए726 भारतीयों को स्वदेश लाएंगी।

सिंधिया ने ट्विटर पर बताया कि ष्ऑपरेशन गंगाष् के तहत भारतीय वायु सेनाए ष्एअर इंडियाष् तथा ष्इंडिगोष् रोमानिया की राजधानी बुखारेस्ट से बृहस्पतिवार को आठ उड़ानें संचालित करेंगे। निकासी अभियान में भारतीय वायु सेना अपने ष्सी.17ष् सैन्य परिवहन विमान का इस्तेमाल कर रही है।

मंत्री ने बताया कि ष्इंडिगोष् रोमानिया के सुसिवा शहर से दो उड़ानों और ष्स्पाइस जेटष् स्लोवाकिया के कोसिस शहर से बृहस्पतिवार को एक उड़ान का संचालन करेगी। भारतीय वायु सेनाए ष्गो फर्स्टष् और ष्एअर इंडियाष् हंगरी की राजधानी बुडापेस्ट से पांच विमानों का संचालन करेंगे। वहींए ष्इंडिगोष् पोलैंड के ज़ेज़ॉ से तीन उड़ानों का संचालन करेगा।

सिंधिया ने ट्वीट कियाए ष्ष्पूरी क्षमता के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के निर्देशन मेंए हम आज 3ए726 लोगों को वापस स्वदेश लाएंगे।ष्ष् भारतए रूस के यूक्रेन पर हमला करने के बाद से युद्धग्रस्त देश में फंसे अपने नागरिकों को रोमानियाए हंगरी और पोलैंड जैसे यूक्रेन के पड़ोसी देशों के रास्ते स्वदेश ला रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

नई दिल्ली, 15 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों मे…