Home अंतरराष्ट्रीय हवाई द्वीप 26 मार्च को मास्क की अनिवार्यता हटाने वाला आखिरी अमेरिकी प्रांत बनेगा

हवाई द्वीप 26 मार्च को मास्क की अनिवार्यता हटाने वाला आखिरी अमेरिकी प्रांत बनेगा

होनोलूलूए 09 मार्च ;ऐजेंसी अशोक एक्सप्रेस। अमेरिका के हवाई द्वीप में 26 मार्च से बंद जगहों पर मास्क लगाने की अनिवार्यता हटा दी जाएगी। हवाई के गवर्नर डेविड इगे ने मंगलवार को यह घोषणा की। इसी के साथ हवाई मास्क की अनिवार्यता हटाने वाला आखरी अमेरिकी प्रांत बन जाएगा।

मालूम हो कि 25 मार्च को रात 11ण्59 बजे के बाद किसी भी अमेरिकी प्रांत में बंद जगहों पर मास्क लगाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। हवाई 26 मार्च से मास्क की अनिवार्यता हटाने वाला आखिरी अमेरिकी प्रांत बनेगाए क्योंकि वाशिंगटन में यह सुरक्षात्मक उपाय शुक्रवार मध्यरात्रि से निष्प्रभावी हो जाएगा।

इगे ने कहा कि हवाई में मास्क की अनिवार्यता हटाने की एक बड़ी वजह यह है कि प्रांत में मंगलवार को कोविड.19 संक्रमण के चलते अस्पतालों में भर्ती मरीजों की संख्या महज 48 थी। उन्होंने बताया कि बीते साल गर्मियों के बाद यह आंकड़ा पहली बार 50 के नीचे आया है।

इगे के मुताबिकए कोरोना वायरस संक्रमण के नए मामलों में गिरावट जारी है। उन्होंने उम्मीद जताई कि कमी का यह ट्रेंड आने वाले हफ्तों में भी बरकरार रहेगा। हवाई में अप्रैल 2020 से ही मास्क लगाने का नियम लागू है। शुरुआत में यह बंद और खुलीए दोनों जगहों पर अनिवार्य था।

इगे ने बताया कि 25 मार्च के बाद से हवाई आने वाले यात्रियों को पृथकवास से बचने के लिए न तो टीकाकारण का प्रमाणपत्र दिखाना होगाए न ही कोविड जांच की नेगेटिव रिपोर्ट पेश करनी पड़ेगी। गवर्नर ने दावा किया कि इन सख्त उपायों के चलते हवाई उन अमेरिकी प्रांतों की सूची में जगह बनाने में कामयाब रहा हैए जिनमें कोविड.19 संक्रमण की दर सबसे कम थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड, महाराष्ट्र विस चुनाव के साथ रिक्त विस सीटों के चुनाव की घोषणा

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। चुनाव आयोग ने 15 राज्यों में रिक्त विधानस…