Home खेल पहला टेस्ट रू वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड ने छह विकेट खोकर 268 रन बनाए
खेल - March 9, 2022

पहला टेस्ट रू वेस्टइंडीज के खिलाफ इंग्लैंड ने छह विकेट खोकर 268 रन बनाए

नॉर्थ साउंडए एंटीगुआए 09 मार्च ;ऐजेंसी अशोक एक्सप्रेस। सर विवियन रिचर्डस स्टेडियम में यहां वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे तीन टेस्ट मैचों की सीरीज में पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इस दौरान बल्लेबाज बेयरस्टो के शतक की मदद से टीम ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 86 ओवर में छह विकेट खोकर 268 रन बनाए।

बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड टीम की सलामी जोड़ी एलेक्स लीस और जैक क्रॉली के खराब प्रदर्शन से टीम शुरुआत में ही दगमगा गई। लीस चार रन बनाकर गेंदबाज केमार रोच के ओवर में एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। वहींए क्रॉली आठ रन बनाकर गेंदबाज जायडेन के ओवर में कैच थमा बैठे। कप्तान जो रूट ;13द्ध और डेनियल लॉरेंश ;20द्ध भी जल्दी अपना विकेट गंवा बैठे।

इस दौरान टीम ने पचास रन के अंदर ही अपने चार महत्वपूर्ण विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए बेन स्टोक्स ने पारी को संभाला और जॉनी बेयरस्टो के साथ 50 रन से ज्यादा की साझेदारी निभाई। हालांकिए 36 रन बनाकर स्टोक्स जायडेन के ओवर में क्लीन बोल्ड हो गए।

जॉनी बेयरस्टो के कंधे पर टीम की पूरी जिम्मेदारी थी। इस दौरान बेयरस्टो ने बेन फोक्स के साथ एक और अच्छी साझेदारी को अंजाम दिया। दोनों बल्लेबाजों के बीच 99 रन की साझेदारी हुई। फोक्स 42 रन बनाकर गेंदबाज होल्डर के ओवर में एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। पहले दिन का खेल समाप्त होने तक बेयरस्टो नाबाद 109 रन और क्रिस वोक्स नाबाद 24 रन के साथ क्रीज पर मौजूद थे। दोनों बल्लेबाज खेल के दूसरे दिन की शुरुआत करेंगे।

वहींए वेस्टइंडीज टीम के गेंदबाजों ने बल्लेबाजों पर अच्छा खासा दबाव बनाए रखाए लेकिन बेयरस्टो पर उनकी फिरकी नहीं चली। गेंदबाज केमार रोचए जायडेन सील्स और जासोन होल्डर ने दो.दो विकेट झटके।

संक्षिप्त स्कोर रू

इंग्लैंड रू 86 ओवर में 268ध्6 ;जॉनी बेयरस्टो नाबाद 109ए बेन स्टोक्स 36ए बेन फोक्स 42य केमार रोच 2ध्71ए जेडन सीले 2ध्64ए जेसन होल्डर 2ध्15द्ध।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सर्राफा बाजार में कमजोरी से सस्ता हुआ सोना, चांदी की भी घटी चमक

नई दिल्ली, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू सर्राफा बाजार में आज मामूली गिरावट नज…