Home खेल दीवास ने बास्केटबॉल लीग में राउंड 1 फाइनल में पराजित किया
खेल - March 10, 2022

दीवास ने बास्केटबॉल लीग में राउंड 1 फाइनल में पराजित किया

चंडीगढ़, 09 मार्च (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। दीवास ने बास्केटबॉल लीग में महिला लीग राउंड 1 फाइनल में पराजित किया, 3बीएल महिला लीग के पहले राउंड में आज दिल्ली दीवास ने गत चैंपियन कोच्चि स्टार्स को 15-7 से हराकर जीत प्राप्त की। 3बीएल भारत में एकमात्र 33 प्रोफेशनल बास्केटबॉल लीग है जो बास्केटबॉल फेडरेशन आॅफ इंडिया एवं इंटरनेशनल बास्केटबॉल फेडरेशन (फीबा) से मान्यता प्राप्त है। 3बीएल ने अपने तीसरे सत्र की कल ही शुरुआत की है।

टूर्नामेंट 8 से 21 मार्च 2022 तक विन्धम होटल, मोहाली में खेला जा रहा है और इसमें शीर्ष राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पुरुष और महिला 33 प्रारूप के बास्केटबॉल खिलाड़ी भाग ले रहे हैं दिल्ली दीवास का नेतृत्व राष्ट्रीय महिला टीम की दिग्गज रसप्रीत सिद्धू कर रही थीं जिन्हें इस राउंड का मोस्ट वैल्युएबल खिलाड़ी के रूप में चुना गया है, जबकि कोच्चि स्टार्स का नेतृत्व 6 फीट 1 इंच की राष्ट्रीय महिला बास्केटबॉल खिलाड़ी स्टेफी निक्सन कर रही थी। दिल्ली दीवास ने कोच्चि स्टार्स को राउंड 1 महिला फाइनल में 15-7 से हराया।

दोपहर की कड़ी धूप के बीच, दिल्ली दीवास ने कोच्चि स्टार्स के खिलाफ शुरू से अंत तक बढ़त बनाये रखी और अंत में राउंड 1 का खिताब अपने नाम किया। दिल्ली दीवास की इस जीत को प्रतिशोध की जीत के रूप में देखा गया जिन्हें पहले के पूल चरणों में गत चैंपियन कोच्चि के खिलाफ अतिरिक्त समय वाले गेम में हार का सामना करना पड़ा था। तवलीन भंडाल के टखने की चोट के बावजूद, दिल्ली ने मैच में बढ़त बनाए रखने के लिए अपने मोमेंटम को बनाए रखा। दिल्ली का डिफेन्स कोच्चि के विरुद्ध शानदार था जिसने उन्हें सिर्फ 7 अंक ही अर्जित करने दिए।

दीवास की कप्तान रसप्रीत सिद्धू जो भारतीय राष्ट्रीय महिला टीम में एक स्टार खिलाड़ी भी रह चुकी हैं, ने अपनी टीम साथियों के लिए उदाहरण देने वाला प्रदर्शन किया। पूरे दिन के मैचों में लगातार अच्छा प्रदर्शन किये जाने पर सिद्धू को राउंड 1 के लिए मोस्ट वैल्यूएबल प्लेयर (एमवीपी) चुना गया। रसप्रीत सिद्धू ने कहा, ”यह बहुत खुशी की बात है कि 2 साल के पश्चात हम यहाँ वापिस लौटे हैं । मुझे लगता है कि हम इस लीग का संचालन करने के लिए 3बीएल की डायरेक्टर (निदेशक) श्रीमती प्रेरणा शर्मा और 3बीएल के कमिश्नर रोहित बख्शी को तहे दिल से शुक्रिया अदा करते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

दिल्ली जल संकट : आतिशी आज दोपहर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगी

नई दिल्ली, 21 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी हरियाणा से प्…