Home मनोरंजन ‘जलसा’ के लिए ना कह दिया था, यह फिल्म करने की हिम्मत नहीं थी : विद्या बालन
मनोरंजन - March 10, 2022

‘जलसा’ के लिए ना कह दिया था, यह फिल्म करने की हिम्मत नहीं थी : विद्या बालन

मुंबई, 09 मार्च (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। अभिनेत्री विद्या बालन ने बुधवार को कहा कि उन्होंने अपनी आगामी फिल्म ‘‘जलसा’’ में शुरु में काम करने से मना कर दिया था क्योंकि इसमें उनका किरदार उनके व्यक्तित्व के विपरीत था।

शेफाली शाह के साथ अमेजन की इस फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाली बालन ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी फैलने के बाद इस फिल्म को लेकर उनकी राय बदली।

फिल्म का निर्देशन सुरेश त्रिवेणी ने किया है जिन्होंने 2017 में आयी बालन की ‘‘तुम्हारी सुलु’’ फिल्म निर्देशित की थी।

बालन (43) ने यहां पत्रकारों से कहा, ‘‘इसका किरदार अलग व्यक्तित्व वाला है इसलिए जब सुरेश ने मुझे कहानी बतायी तो मुझे यह पसंद आयी लेकिन मैंने कहा कि मैं यह नहीं कर सकती। मुझे यह करने की हिम्मत नहीं है। फिर महामारी आयी और हम सभी के अंदर कुछ ऐसा बदलाव आया जो हम समझते भी नहीं।’’

उन्होंने कहा, ‘‘फिर एक दिन सुरेश में मुझे बताया कि उन्होंने पटकथा पर फिर से काम किया है। मैंने कहा कि मैं फिर से सुनना चाहूंगी। मैं जानती थी कि मैं यह करना चाहती हूं लेकिन उनसे कहा नहीं। मैं पटकथा पढ़ना चाहती थी। मैंने पढ़ी और हां कर दी।’’

वह ‘‘जलसा’’ का ट्रेलर लॉन्च होने के मौके पर बोल रही थीं जो 18 मार्च को प्राइम वीडियो पर रिलीज होगी।

बालन ने फिल्म में माया नाम की पत्रकार का किरदार निभाया है। अभिनेत्री ने कहा कि उन्होंने अपने करियर में ऐसा किरदार निभाने की कोशिश भी नहीं की।

‘‘जलसा’’ प्राइम वीडियो पर बालन की तीसरी फिल्म है। इससे पहले 2020 में ‘‘शकुंतला देवी’’ और 2021 में ‘‘शेरनी’’ रिलीज हुई थी।

फिल्म में माया की घरेलू सहायिका रुख्साना का किरदार निभा रहीं शाह ने कहा कि वह पटकथा पढ़ने के बाद फिल्म में काम करने के लिए तैयार हो गयी थीं। फिल्म में एक हादसे के बाद रुख्साना की जिंदगी बदल जाती है।

हाल में डिज्नी प्लस हॉटस्टार की सीरीज ‘ह्यूमन’ में दिखायी दी अभिनेत्री ने कहा, ‘‘मैं इसमें काफी संभावना देख सकती थी, यह बहुत खूबसूरत है। इसमें कई परते हैं। रुख्साना ऐसी इंसान नहीं है जो अपनी जरूरतों को पूरा करने की कोशिश कर रही हो। वह महत्वाकांक्षी है और उसकी मजबूत राय है।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

दिल्ली जल संकट : आतिशी आज दोपहर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगी

नई दिल्ली, 21 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी हरियाणा से प्…