Home देश-दुनिया मणिपुर : रुझानों में भाजपा 22 सीटों पर आगे, बिरेन सिंह 16,000 मतों से आगे

मणिपुर : रुझानों में भाजपा 22 सीटों पर आगे, बिरेन सिंह 16,000 मतों से आगे

इंफाल, 10 मार्च (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। मणिपुर विधानसभा चुनाव की मतगणना के अब तक मिले रुझानों में भाजपा 22 सीटों पर आगे चल रही है और मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह हींनगांग सीट पर कांग्रेस के अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी से 16,000 से अधिक मतों के अंतर से आगे चल रहे हैं। निर्वाचन आयोग के आंकड़ों से यह जानकारी मिली है।

पिछले विधानसभा चुनाव में 28 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी कांग्रेस अभी महज तीन सीटों पर आगे चल रही है जिसमें थोउबल सीट भी शामिल है, जहां पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह भाजपा के अपने प्रतिद्वंद्वी से 1,225 मतों से आगे चल रहे हैं।

निर्वाचन आयोग के आंकड़ों के अनुसार, नेशनल पीपुल्स पार्टी छह सीटों पर जबकि नगा पीपुल्स फ्रंट पांच सीटों पर आगे चल रहा है। रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले), कुकी पीपुल्स एलायंस और निर्दलीय एक-एक सीटों पर आगे चल रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि राज्य की 60 विधानसभा सीटों के लिए हुए चुनाव की मतगणना कड़ी सुरक्षा एवं कोविड-19 प्रोटोकॉल के सख्त अनुपालन के बीच बृहस्पतिवार को सुबह आठ बजे से शुरू हुई। अभी तक 41 निर्वाचन क्षेत्रों के रुझान ही उपलब्ध हुए हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

दिल्ली जल संकट : आतिशी आज दोपहर से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल करेंगी

नई दिल्ली, 21 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। दिल्ली सरकार की जल मंत्री आतिशी हरियाणा से प्…