Home अंतरराष्ट्रीय रूस का मुकाबला करने के लिए बीबीसी वर्ल्ड सर्विस को अधिक फंडिंग

रूस का मुकाबला करने के लिए बीबीसी वर्ल्ड सर्विस को अधिक फंडिंग

लंदन, 24 मार्च (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने रूस का मुकाबला करने के प्रयासस्वरूप बीबीसी वर्ल्ड सर्विस को 41 लाख पाउंड की अतिरिक्त धनराशि देने की घोषणा की है। खलीज टाइम्स ने अपनी रिपोर्ट में गुरुवार को इसकी जानकारी दी।
आधिकारिक सूत्रों ने कहा है, यह एक नए अहम सैन्य समर्थन पैकेज का हिस्सा है, जिसकी घोषणा प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन गुरुवार को ब्रसेल्स में नाटो और जी7 नेताओं की एक बैठक में करने वाले हैं।
ब्रिटेन में बीबीसी वर्ल्ड सर्विस के यूक्रेनी और रूसी भाषा सेवाओं के समर्थन में यह धनराशि दी जा रही है ताकि यूक्रेन में रूसी सैन्य अभियान और रूस की बर्बरता को लोगों को सामने लाने के लिए कंटेंट बनाया जा सके।
इसके अलावा, ब्रिटेन ने टैंक रोधी और अधिक विस्फोटक हथियारों सहित 6,000 मिसाइलें भी दी हैं। इतना ही नहीं, यूक्रेन की सेना के लिए आर्थिक सहायता के रूप में 2.5 लाख पाउंड भी दिया गया है, जिससे यूक्रेनी सैनिकों, विमानचालकों और पुलिस को तनख्वाह मिल सके और वहां की सेना अधिक गुणवत्ता वाले औजारों से लैस हो। इस तरह से ब्रिटेन की तरफ से यूक्रेन को अब तक 10,000 से अधिक मिसाइलें दी जा चुकी हैं। यूक्रेन की इस संकट की घड़ी में मानवीय और आर्थिक सहायता के तहत ब्रिटेन अब तक सबसे अधिक 40 करोड़ पाउंड की सहायता दे चुका है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सर्राफा बाजार में कमजोरी से सस्ता हुआ सोना, चांदी की भी घटी चमक

नई दिल्ली, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू सर्राफा बाजार में आज मामूली गिरावट नज…