Home अंतरराष्ट्रीय नगर पालिकाओं को जलवायु परिवर्तन के अनुकूल बेहतर ढंग से अपनाने में मदद करेगा जर्मनी

नगर पालिकाओं को जलवायु परिवर्तन के अनुकूल बेहतर ढंग से अपनाने में मदद करेगा जर्मनी

बर्लिन, 25 मार्च (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। जर्मनी के पर्यावरण मंत्री स्टेफी लेमके ने जलवायु परिवर्तन के परिणामों के अनुकूल होने के लिए नगर पालिकाओं की मदद करने के लिए एक तत्काल कार्रवाई कार्यक्रम प्रस्तुत किया है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने पर्यावरण, प्रकृति संरक्षण, परमाणु सुरक्षा और उपभोक्ता संरक्षण मंत्रालय (बीएमयूवी) के हवाले से कहा कि उपायों के पैकेज को प्रारंभिक कदम और उपायों को जल्दी से व्यवहार में लाने के लिए डिजाइन किया गया है।

बीएमयूवी के अनुसार, कार्यक्रम वित्त पोषण कार्यक्रमों का विस्तार करके और विशेषज्ञता का निर्माण करके, स्थानीय विशेषज्ञों के लिए अनुरूप साइट सलाह और बेहतर प्रशिक्षण प्रदान करने के साथ-साथ जागरूकता बढ़ाने और नागरिकों को सूचित करके नगर पालिकाओं का समर्थन करने पर केंद्रित है।

लेम्के ने कहा कि जलवायु परिवर्तन पर अंतर सरकारी पैनल की लेटेस्ट रिपोर्ट लगातार जलवायु संकट के प्रभावों का वर्णन करती है। उन्होंने कहा कि अनुकूलन और एहतियाती उपायों की आवश्यकता भविष्य में ग्लोबल वार्मिग के हर दसवें हिस्से के साथ और अधिक तीव्र हो जाएगी।

नगर पालिकाएं विशेष रूप से गर्मी, तूफान, भारी बारिश या अन्य चरम मौसम की घटनाओं के प्रभावों से प्रभावित होती हैं। जुलाई 2021 में, विनाशकारी बाढ़ से भारी आर्थिक क्षति हुई थी और जर्मनी में लगभग 190 लोगों की जान चली गई थी। पुनर्निर्माण कोष के लिए लगभग 30 बिलियन यूरो (33 बिलियन डॉलर) प्रदान किए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

प्रतिबंधों से निपटने के लिए उत्तर कोरिया के साथ मिलकर काम करेंगे : पुतिन

सियोल, 18 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में शिखर सम्मे…