Home व्यापार बैजूस पश्चिम एशिया में क्यूआईए के साथ खड़ा करेगी नया कारोबार
व्यापार - March 28, 2022

बैजूस पश्चिम एशिया में क्यूआईए के साथ खड़ा करेगी नया कारोबार

नई दिल्ली, 28 मार्च (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। शिक्षण प्रौद्योगिकी (एडटेक) कंपनी बैजूस ने पश्चिम एशिया में नया कारोबार खड़ा करने और कतर में एक शोध एवं विकास केंद्र की स्थापना के लिए कतर इंवेस्टमेंट अथॉरिटी (क्यूआईए) के साथ गठजोड़ किया है।

बैजूस ने सोमवार को एक बयान में कहा कि क्यूआईए के साथ मिलकर गठित होने वाली नई कंपनी पश्चिम एशिया एवं उत्तर अफ्रीका क्षेत्र के छात्रों की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए पढ़ाई से जुड़े समाधान पेश करेगी। इसके अलावा कतर की राजधानी दोहा में एक शोध एवं विकास केंद्र भी खोला जाएगा।

इसके लिए बैजूस ने क्यूआईए के साथ मिलकर अपने पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी के गठन के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए हैं। इस समझौते के तहत दोनों ही कंपनियां मिलकर ऑनलाइन शिक्षण सामग्री तैयार करने का काम करेंगी।

बैजूस के मुताबिक, क्यूआईए वर्ष 2019 से ही उसके प्रमुख निवेशकों में से एक रहा है। दुनिया के 120 से अधिक देशों में बैजूस छात्रों को शिक्षण सामग्री रोचक अंदाज में मुहैया कराती है।

बैजूस के संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी बैजू रवींद्रन ने कहा, ‘भारतीय एवं अंतरराष्ट्रीय बाजारों में लगातार देखी जा रही तेजी के बीच हम पश्चिम एशिया एवं उत्तर अफ्रीका क्षेत्र में विस्तार के लिए क्यूआईए के साथ साझेदारी से रोमांचित हैं। उम्मीद है कि हम एक साथ अच्छे नतीजे हासिल कर पाएंगे।’

क्यूआईए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मंसूर अल-महमूद ने कहा कि इस साझेदारी से पश्चिम एशिया एवं उत्तर अफ्रीका के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षण सामग्री मुहैया कराने में मदद मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

नई दिल्ली, 15 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों मे…