Home खेल कमिंस की विस्फोटक पारी ने जैसे सबको सम्मोहित कर दिया
खेल - April 8, 2022

कमिंस की विस्फोटक पारी ने जैसे सबको सम्मोहित कर दिया

मुंबई, 07 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस की मुंबई इंडियंस के खिलाफ आंधी तूफान जैसी नाबाद 56 की पारी ने जैसे सबको सम्मोहित कर दिया। प्लेयर ऑफ द मैच बने कमिंस की इस पारी से इस मुकाबले को कमिंस की आंधी के तौर पर याद रखा जाएगा। कमिंस की पारी ने मैच को काफी पहले ही समाप्त कर दिया। आईपीएल में अब तक मुंबई इंडियंस का केकेआर पर पलड़ा भारी रहा है। लेकिन इस पूरे मैच को कमिंस ने एकतरफा बना दिया।

कमिंस ने कहा कि वह अपने प्रदर्शन से खुश होने के साथ-साथ चकित भी हैं। वाकई यह कमाल की पारी थी, कोई भी 14 गेंद का अर्धशतक कमाल की पारी ही होगा। एक ऐसी रात जब सारे बल्लेबाज असहज उछाल से परेशान थे। कुल मिलाकर इस मैच में 48 अनियंत्रित रन विकेट के पीछे बने, जो पिछले छह आईपीएल सीजन के एक अकेले मुकाबले में सबसे ज्यादा थे।

वेंकटेश अय्यर अपने हनीमून सीजन से बाहर आ रहे हैं, वह खुद की फॉर्म से लड़ रहे हैं। उन्होंने शुरुआत में 21 गेंद में 19 रन बनाए लेकिन अंत में उन्होंने 41 गेंद में 50 रन की पारी खेली। वह जानते थे कि उनकी टीम को भरोसा है कि वे अंत तक वहां टिके रहेंगे। उनका प्लान यही था कि अलग परिस्थितियों में भी वह पूरी तरह से कुशल हों, लेकिन सुनिश्चित करें कि वह बल्लेबाजी करें और जितना हो सके मौक़े बनाने में देरी करें।

इसके बाद आते हैं टेस्ट क्रिकेट के संयुक्त रूप से सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज पैट कमिंस और सीमित ओवर क्रिकेट के सामान्य तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स पर। लेकिन ध्यान रहे इससे पहले उन्होंने टेस्ट क्रिकेट के दूसरे संयुक्त सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज और सीमित ओवर क्रिकेट के भी बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह पर एक छक्का और चौका लगाया था। बुमराह पर यह दो शॉट खेलने के बाद उन्होंने सैम्स के एक ओवर में 35 रन निकाल दिए। यह दूसरे बल्लेबाजों का मजाक था, जो कठिन परिस्थितियों में कड़ा मुकाबला खेलने की कोशिश कर रहे थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

प्रतिबंधों से निपटने के लिए उत्तर कोरिया के साथ मिलकर काम करेंगे : पुतिन

सियोल, 18 जून (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। उत्तर कोरिया की राजधानी प्योंगयांग में शिखर सम्मे…