Home देश-दुनिया गृह मंत्रालय ने सांसद नवनीत राणा की शिकायत पर महाराष्ट्र सरकार से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी

गृह मंत्रालय ने सांसद नवनीत राणा की शिकायत पर महाराष्ट्र सरकार से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी

नई दिल्ली, 26 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने लोकसभा सांसद नवनीत राणा को गिरफ्तार किए जाने और पुलिस द्वारा ‘‘अमानवीय बर्ताव’’ किए जाने के संबंध में राणा के आरोपों पर महाराष्ट्र सरकार से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

अमरावती से सांसद राणा और उनके पति एवं विधायक रवि राणा को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था। राणा दंपति ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आवास ‘मातोश्री’ के आगे हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात कही थी।

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने कहा कि मंत्रालय ने गिरफ्तारी के संबंध में राणा के आरोप और उसके बाद मुंबई के खार पुलिस थाने में ‘‘अमानवीय बर्ताव’’ किए जाने के उनके आरोपों पर महाराष्ट्र सरकार से तथ्यात्मक रिपोर्ट मांगी है।

दरअसल लोकसभा की विशेषाधिकार एवं आचार समिति ने गृह मंत्रालय से महाराष्ट्र सरकार से रिपोर्ट मांगने को कहा था,जिसके बाद मंत्रालय ने यह कदम उठाया है।

राणा दंपति पर राजद्रोह के आरोप भी लगाए गए हैं। लोकसभा सांसद ने मुंबई पुलिस आयुक्त संजय पांडे के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है और आरोप लगाया कि उनके और उनके पति के खिलाफ कार्रवाई महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के निर्देश पर की गयी है।

गौरतलब है कि राणा दंपति ने हनुमान चालीसा का पाठ करने की बात यह कहते हुए वापस ले ली थी कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की यात्रा के दौरान कानून व्यवस्था को लेकर कोई तमाशा खड़ा नहीं करना चाहते।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सर्राफा बाजार में कमजोरी से सस्ता हुआ सोना, चांदी की भी घटी चमक

नई दिल्ली, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू सर्राफा बाजार में आज मामूली गिरावट नज…