Home अंतरराष्ट्रीय रूस ने पूर्वी यूक्रेन पर हमला किया, पश्चिम जगत ने कीव को नये हथियार दिलाने का वादा किया

रूस ने पूर्वी यूक्रेन पर हमला किया, पश्चिम जगत ने कीव को नये हथियार दिलाने का वादा किया

टोरेट्स्क (यूक्रेन), 26 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। रूस ने मंगलवार को पूर्वी यूक्रेन पर हमला कर दिया, वहीं अमेरिकी रक्षा मंत्री ने कीव को नए हमलों का जवाब देने के लिए जरूरी हथियारों को दिलाने में ‘आकाश पाताल एक कर देने’ का वादा किया। इस बीच, मॉस्को ने इस तरह के पश्चिम के सहयोग पर यूक्रेन को युद्ध का जोखिम और बढ़ने की चेतावनी दी।

रूस और यूक्रेन के बीच दो महीने से जारी युद्ध के बीच पश्चिमी देशों से मिले हथियारों से यूक्रेन को रूस के हमलों को कमजोर करने में मदद मिली है लेकिन उसके नेताओं का कहना है कि उसे और तेजी से मदद की जरूरत है।

अमेरिका के रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने कहा कि मदद पहुंचने वाली है। उन्होंने जर्मनी में अमेरिका के रामस्टीन एयर बेस में करीब 40 देशों के अधिकारियों की बैठक बुलाई। जर्मनी ने घोषणा की कि उसने यूक्रेन को गेपार्ड विमान रोधी हथियार की आपूर्ति का रास्ता साफ कर दिया है।

ऑस्टिन ने अपने उद्घाटन भाषण में कहा कि वह चाहते हैं कि अधिकारी बैठक से यूक्रेन की आकस्मिक सुरक्षा जरूरतों को लेकर समान और पारदर्शी समझ के साथ बैठक से जाएं।

टोरेट्स्क जैसे छोटे शहर में नागरिक जीने के लिए संघर्ष कर रहे हैं, साफ-सफाई के लिए बारिश का पानी जमा कर रहे है। और लड़ाई जल्द खत्म होने की उम्मीद कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड, महाराष्ट्र विस चुनाव के साथ रिक्त विस सीटों के चुनाव की घोषणा

नई दिल्ली, 15 अक्टूबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। चुनाव आयोग ने 15 राज्यों में रिक्त विधानस…