Home खेल अल्कारेज़ ने मैड्रिड ओपन जीतकर रचा इतिहास
खेल - May 9, 2022

अल्कारेज़ ने मैड्रिड ओपन जीतकर रचा इतिहास

मैड्रिड, 09 मई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। स्पेन के 19 वर्षीय टेनिस खिलाड़ी कार्लोस अल्कारेज़ ने रविवार को इतिहास रचते हुए डिफेंडिंग चैम्पियन एलेक्जेंडर ज़्वेरेव को हराकर मैड्रिड ओपन का ख़िताब अपने नाम किया। अपने पिछले दो मैचों में राफ़ेल नडाल और नोवाक जोकोविच को हराकर फ़ाइनल में पहुंचे अल्कारेज़ ने दुनिया के नंबर तीन खिलाड़ी ज़्वेरेव को 6-3, 6-1 से हराकर ख़िताब अपने नाम किया। अल्कारेज़ ने इस सीज़न में दो और साल में चार एटीपी मास्टर्स 1000 ख़िताब जीते हैं।

मार्च में मियामी में जीत के बाद, 19 वर्षीय अल्कारेज़ दो मास्टर्स 1000 खिताब जीतने वाले दूसरे सबसे कम उम्र के खिलाड़ी बन गए। इससे पहले राफ़ेल नडाल ने 18 साल की उम्र में 2005 में मोंटे कार्लो और रोम में जीतकर यह रिकॉर्ड बनाया था। इसी के साथ अल्कारेज़ एक ही क्ले-कोर्ट प्रतियोगिता में नडाल और जोकोविच को हराने वाले पहले खिलाड़ी बन गये।

अल्कारेज़ ने ख़िताब जीतकर कहा “इन खिलाड़ियों को हराकर अच्छा लग रहा है। इतिहास के दो सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों और फिर दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ज्वेरेव को हराना अच्छा अनुभव है। मैं कहूंगा कि यह मेरे जीवन का सबसे अच्छा सप्ताह है।” उन्होंने कहा, “मैं 19 साल का हूं, जो मुझे लगता है कि लगातार लंबे और कठिन मैच खेलने में मेरी सहायता करता है। मैं शारीरिक रूप से बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं। राफ़ा को इस ट्रॉफ़ी को उठाते हुए देखकर मुझे इस पल के लिए कड़ी मेहनत करने की बहुत प्रेरणा मिली। यह मेरे लिए बहुत अच्छा क्षण है। यह पहला टूर्नामेंट है जिसे मैंने देखा, इसलिए आज ट्रॉफी उठाना बहुत भावनात्मक है।”

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सर्राफा बाजार में कमजोरी से सस्ता हुआ सोना, चांदी की भी घटी चमक

नई दिल्ली, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू सर्राफा बाजार में आज मामूली गिरावट नज…