Home देश-दुनिया राकांपा की महिला सदस्य पर हमला करने के आरोप में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

राकांपा की महिला सदस्य पर हमला करने के आरोप में भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

पुणे, 17 मई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। महाराष्ट्र में पुणे पुलिस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) की एक महिला सदस्य पर एक सभागार में हमला करने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के तीन कार्यकर्ताओं के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक किताब के विमोचन कार्यक्रम में दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए थे जिसके बाद यह घटना हुई। इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने शिरकत की थी। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

यह घटना सोमवार को तब हुई जब कांग्रेस और राकांपा के कार्यकर्ता एक आलीशान होटल और बाल गंधर्व संभागार के बाहर, बढ़ती महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे। पुणे शहर की यात्रा के दौरान ईरानी ने इन कार्यक्रमों में शिरकत की थी।

डेक्कन जिमखाना थाने के वरिष्ठ निरीक्षक मुरलीधर कारपे ने बताया कि सोमवार को देर रात भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 354, 323 और अन्य प्रासंगिक धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। प्राथमिकी के मुताबिक, राकांपा की महिला पदाधिकारी और तीन अन्य सदस्य बढ़ती महंगाई और एलपीजी सिलेंडर की बढ़ती कीमत को लेकर ईरानी को एक ज्ञापन सौंपने के लिए सभागार गए थे।

राकांपा की महिला सदस्य ने पुलिस को दी शिकायत में आरोप लगाया कि उन पर और पार्टी के अन्य पदाधिकारियों पर भाजपा कार्यकर्ताओं ने हमला किया। एक वीडियो में दिख रहा है कि टकराव के बाद के कार्यक्रम स्थल पर मौजूद पुलिस राकांपा की चार महिला सदस्यों को सभागार से बाहर ले जा रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सर्राफा बाजार में कमजोरी से सस्ता हुआ सोना, चांदी की भी घटी चमक

नई दिल्ली, 12 अगस्त (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू सर्राफा बाजार में आज मामूली गिरावट नज…