Home खेल रणजी क्वार्टर-फ़ाइनल के लिए साहा और शमी बंगाल टीम में
खेल - May 18, 2022

रणजी क्वार्टर-फ़ाइनल के लिए साहा और शमी बंगाल टीम में

कोलकाता, 17 मई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की बंगाल की टीम में वापसी हुई है। बंगाल की टीम रणजी ट्रॉफी का क्वार्टर फाइनल मुकाबला 6 जून को झारखंड के खिलाफ बैंगलुरु में खेलेगी। करीब तीन महीने पहले श्रीलंका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज के लिए ऋद्धिमान साहा को भारतीय टेस्ट टीम से बाहर कर दिया गया था। इसके बाद साहा ने भी रणजी ट्रॉफी के लीग मुकाबलों में नहीं खेलने का फैसला किया था।

रेड बॉल से बना ली थी दूरी
साहा ने व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए खुद को रेड बॉल क्रिकेट से दूर कर लिया था। साहा का वो फैसला तब आया था जब उन्हें श्रीलंका के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए इंडिया टीम में नहीं चुना गया था और ये बात भी सामने आई थी कि द्रविड़ उन्हें टीम की आगे की योजनाओं का हिस्सा नहीं मानते। बंगाल की टीम में शमी के छोटे भाई मोहम्मद कैफ और बाएं हाथ के स्पिनर अंकित मिश्रा को भी जगह मिली है। दोनों खिलाड़ियों ने अंडर-15 लेवल पर अच्छा प्रदर्शन किया था। टीम में बंगाल के खेल मंत्री मनोज तिवारी को भी रखा गया है, जबकि टीम की कमान अभिमन्यु ईश्वरन के हाथों में रहेगी।

शमी को भी मिली जगह
साहा के अलावा अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को भी टीम में शामिल किया गया है। हालांकि, शमी खेलेंगे या नहीं, ये उनकी उपलब्धता पर निर्भर करेगा। साथ ही बंगाल क्रिकेट संघ को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) से इसकी मंजूरी लेनी होगी।

मौजूदा समय में साहा और शमी दोनों ही खिलाड़ी गुजरात टाइटन्स के लिए खेल रहे हैं। दोनों खिलाड़ियों ने गुजरात को प्लेऑफ का टिकट दिलाने में अहम योगदान दिया है। साहा अब तक 8 मैचों में 40 के औसत से 281 रन बना चुके हैं। इस दौरान 8 पारियों में उनके बल्ले से 3 अर्धशतक देखने को मिले हैं। वहीं, शमी 13 मैचों में 21.61 के औसत से कुल 18 विकेट झटक चुके हैं।

टीम इंडिया के लिए अच्छे संकेत
साहा और शमी का बढ़िया फॉर्म में होना भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है। दरअसल, जून के आखिर में टीम इंडिया को इंग्लैंड दौरे पर जाना है। जहां रोहित की टोली पिछले साल की 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का आखिरी मुकाबला खेलेगी। शमी का इंग्लैंड दौरे पर जाना तय है, लेकिन अब साहा के फॉर्म ने भी सिलेक्टर्स का ध्यान जरूर खींचा होगा।

क्वार्टर फाइनल के लिए बंगाल की रणजी टीम:
अभिमन्यु ईश्वरन (कप्तान), मनोज तिवारी, ऋद्धिमान साहा, मोहम्मद शमी, अनुस्तुप मजूमदार, सुदीप चटर्जी, शाहबाज अहमद, अभिषेक रमन, ऋतिक चटर्जी, सयान शेखर, मुकेश कुमार, आकाशदीप, ईशान पोरेल, कौशिक घोष, ऋत्विक रॉय चौधरी, प्रदीप्त प्रमाणिक, करण लाल, नीलकंठ दास, सुदीप घरामी, अभिषेक पोरेल, मोहम्मद कैफ, अंकित मिश्रा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

नई दिल्ली, 15 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों मे…