Home देश-दुनिया मोदी जी, नोटबंदी की चोट भूला नहीं है देश : राहुल गांधी

मोदी जी, नोटबंदी की चोट भूला नहीं है देश : राहुल गांधी

नई दिल्ली, 31 मई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए कहा है कि वह जानबूझकर गलतियां करते हैं और उन्होंने नोटबंदी कर जो घाव दिए हैं देश की जनता चोट को भूली नहीं है।
श्री गांधी ने मंगलवार को यहां जारी एक बयान में कहा, “आठ नवंबर 2016, नोटबंदी के नाम पर देश को अचानक लाइन में लगा दिया गया। लोग अपना ही पैसा निकालने के लिए तरस गए, कई घरों में शादियां थी, बच्चों और बुज़ुर्गों के इलाज चल रहे थे, गर्भवती महिलाएं थी लेकिन लोगों के पास पैसे नहीं थे, घंटों लाइन में लगने की वजह से कई लोगों की मृत्यु हो गई।” उन्होंने कहा कि श्री मोदी की इस नोटबंदी का देश को कोई फायदा नहीं हुआ।
उन्होंने कहा,”2022 में रिज़र्व बैंक के हवाले से ख़बर आयी कि बैंक में पहुंचे 500 के 101.9 फीसदी और दो हजार के 54.16 फीसदी से ज़्यादा नोट नकली हैं। इस तरह से 2016 में जहां 18 लाख करोड़ ‘कैश इन सर्कुलेशन’ में था, वहीं आज 31 लाख करोड़ ‘कैश इन सर्कुलेशन’ में है। सवाल है कि आपके ‘डिजिटल इंडिया’, ‘कैशलेस इंडिया’ का क्या हुआ, प्रधानमंत्री जी। नोटबंदी के वक़्त मैंने कहा था कि ये ‘राष्ट्रीय त्रासदी’ है। गलतफ़हमी में मत रहिए। मोदी जी से ग़लती नहीं हुई, ये जानबूझ किया गया है ताकि आम जनता के पैसे से ‘मोदी-मित्र’ पूंजीपतियों का लाखों करोड़ रुपये कर्ज़ माफ किया जा सके और उनके कालेधन को सफेद किया जा सके।” कांग्रेस नेता ने श्री मोदी के फैसलों को तानाशाही कदम करार दिया और कहा, “राजा के एक तानाशाही फरमान ने जनता को कभी न भूल पाने वाली चोट दी है, नोटबंदी का दर्द देश कभी नहीं भूलेगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

नई दिल्ली, 15 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों मे…