Home अंतरराष्ट्रीय भारतीय-अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ‘विशिष्ट नेतृत्व पुरस्कार’ से सम्मानित

भारतीय-अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति ‘विशिष्ट नेतृत्व पुरस्कार’ से सम्मानित

वाशिंगटन, 31 मई (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। भारतीय मूल के अमेरिकी सांसद राजा कृष्णमूर्ति को उनके शानदार करियर और जनसेवा के प्रति समर्पण के लिए ‘विशिष्ट नेतृत्व’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया है।

इलिनोइस के मंत्री जेसी व्हाइट ने 48 वर्षीय डेमोक्रेटिक नेता कृष्णमूर्ति को पुरस्कार प्रदान किया, जो 2017 से इलिनोइस के आठवें संसदीय जिले के लिए अमेरिकी प्रतिनिधि के रूप में सेवाएं दे रहे हैं।

व्हाइट ने पिछले सप्ताह कृष्णमूर्ति को पुरस्कार प्रदान करते हुए कहा, ‘‘आपके शानदार करियर और जनसेवा के प्रति आपके समर्पण को सम्मानित करते हुए मैं आपको अपनी तरह की एक अनूठी व्यक्तिगत लाइसेंस तख्ती पेश करता हूं : ‘राजा’।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे उम्मीद है कि यह इस प्रांत और हमारे देश के लिए आपकी असाधारण सेवाओं के प्रति हमारे आभार का आपको स्मरण कराती रहेगी। ‘विशिष्ट नेतृत्व पुरस्कार’ जीतने पर आपको फिर से बधाई।’’

कृष्णमूर्ति ने कहा कि व्हाइट जैसे बहुआयामी व्यक्तित्व वाले व्यक्ति से नेतृत्व के लिए पुरस्कार प्राप्त करना वास्तव में सम्मान की बात है।

कृष्णमूर्ति का नयी दिल्ली में एक तमिल भाषी परिवार में जन्म हुआ था। जब वह तीन महीने के थे, तब उनका परिवार अमेरिका में जा बसा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

एनएसई 24 अप्रैल से निफ्टी नेक्स्ट 50 पर वायदा अनुबंधों की पेशकश करेगा

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने बृहस्पतिवा…