Home खेल नडाल से मिली सीख से अपने खेल में सुधार करने में मदद मिली : स्विएटेक
खेल - June 6, 2022

नडाल से मिली सीख से अपने खेल में सुधार करने में मदद मिली : स्विएटेक

पेरिस, 05 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। पोलिश टेनिस स्टार और शनिवार को फ्रेंच ओपन खिताब की विजेता इगा स्विएटेक ने कहा है कि स्पेनिश दिग्गज राफेल नडाल से मिली सीख से उन्हें एक खिलाड़ी के रूप में सुधार करने में मदद मिली। स्विएटेक ने फाइनल में अमेरिकी युवा खिलाड़ी कोको गॉफ को 6-1, 6-3 से हराकर क्ले-कोर्ट सीजन में अपनी दूसरी फ्रेंच ओपन एकल ट्रॉफी अपने नाम किया।

एटीपीटूर के अनुसार, इस सदी की सर्वश्रेष्ठ जीत के साथ वीनस विलियम्स के बराबर करते हुए 35 मैचों में जीतने वाली स्विएटेक ने मैच के बाद कहा कि नडाल ने कैसे सफलता और असफलता का सामना किया है। यह देखने से दौरे पर जीवन के उतार-चढ़ाव का सामना करने में मदद मिली है। नडाल ने रिकॉर्ड 21 ग्रैंड स्लैम खिताब जीते हैं और रविवार को रोलां गैरो में जीत से स्पैनियार्ड को रिकॉर्ड 22वां बड़ा खिताब मिलेगा। स्विएटेक ने कहा, मुझे लगता है कि मैं नडाल से सबसे अच्छी बात सीख सकती हूं कि वह किसी भी परिस्थिति में शांत कैसे रहना है।

पोलिश खिलाड़ी ने कहा, मुझे लगता है कि कई खिलाड़ी हर चीज के बारे में अधिक सोचते हैं। हम उन फाइनल को ऐसे देखते हैं कि अगर हम हार जाएं तो हमारा जीवन समाप्त हो जाएगा। उन्होंने आगे कहा, मैं इन सभी महान चैंपियनों की तरह महसूस करती हूं, वे स्वीकार करते हैं कि वे हार सकते हैं। मुझे पिछले साल भी याद है जब नडाल सेमीफाइनल में (फ्रेंच ओपन में) हार गए थे, मैं उनसे संयोग से अगले दिन होटल में मिली थी और मैंने उनसे कहा कि मैं मूल रूप से पूरी शाम रो रही थी, क्योंकि वह हार गए थे। नॉर्वे के कैस्पर रूड के खिलाफ रिकॉर्ड 14वें रोलां गैरो का पीछा करने वाले नडाल ने स्विएटेक की प्रशंसा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

घरेलू शेयर बाजार में तेजी, उतार-चढ़ाव के बीच सेंसेक्स और निफ्टी उछले

नई दिल्ली, 23 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू शेयर बाजार में आज शुरुआती उतार-चढ़ाव…