Home खेल कमिंस ने विश्व पर्यावरण दिवस पर लोगों को याद दिलाएं उनके कर्तव्य
खेल - June 6, 2022

कमिंस ने विश्व पर्यावरण दिवस पर लोगों को याद दिलाएं उनके कर्तव्य

मेलबर्न, 05 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। ऑस्ट्रेलिया के टेस्ट कप्तान पैट कमिंस ने रविवार को लोगों को विश्व पर्यावरण दिवस पर पृथ्वी के प्रति उनके कर्तव्यों को याद दिलाते हुए कहा कि उनका आज का योगदान बहुत बड़ा बदलाव ला सकता है। श्रीलंका के खिलाफ 14 जून से कैंडी में शुरू होने वाली पांच मैचों की वनडे सीरीज में खेलने वाले कमिंस ने रविवार को एक तस्वीर पोस्ट की, और ट्वीट किया, आज विश्व पर्यावरण दिवस है। हमारा एक कदम पर्यावरण में बड़ा योगदान दे सकता है।

कमिंस के प्रशंसकों ने जल्द ही पूछना शुरू कर दिया कि क्या क्रिकेट फोर क्लाइमेट डॉट ओआरजी गेंदबाज की सौर पहल के लिए आधिकारिक साइट है। एक प्रशंसक ने लिखा, क्या आप कृपया पुष्टि कर सकते हैं कि क्रिकेट फोर क्लाइमेट डॉट ओआरजी आपकी सौर पहल के लिए आधिकारिक साइट है? मेलबर्न में हमारे स्थानीय क्लब को बोर्ड में लाने के लिए उत्सुक हैं।

कोलकाता नाइट राइडर्स का स्ट्राइक गेंदबाज भी भारत में कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में सबसे आगे थे। इस साल मई की शुरुआत में देश में बढ़ते कोविड-19 मामलों के बीच, कमिंस महामारी के बारे में संदेश फैला रहे थे और कोविड-19 फ्रंटलाइन योद्धाओं को भारत में बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करने का आह्वान कर रहे थे।

वह भारत में स्थिति की गंभीरता को पहचानने वाले आईपीएल में पहले क्रिकेटरों में से थे, जब देश पिछले साल महामारी की दूसरी लहर की चपेट में था। उन्होंने इस साल 7 मई को एक बार फिर भारतीयों को उनके कर्तव्य की याद दिला दिलाई, जब उन्होंने पिछले साल ऑक्सीजन के वितरण की प्रतीक्षा में एक तस्वीर ट्वीट की और लिखा था, भारत में कोविड19 के प्रभावों के कारण कई परिस्थितियों का सामना करना पड़ रहा है और यहा विशेष रूप से पीड़ितों के लिए उपलब्ध ऑक्सीजन की गंभीर कमी है।

चोट लगने के बाद कमिंस आईपीएल 2022 के बीच में ही ऑस्ट्रेलिया लौट आए थे। उन्होंने कोलकाता के लिए पांच मैचों में भाग लिया, जहां उन्होंने 2/49 विकेट लेने के करने के बाद पुणे में मुंबई इंडियंस के खिलाफ 14 गेंदों में नाबाद 56 रन बनाकर अर्धशतक के साथ टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत की थी। कुल मिलाकर, कमिंस ने आईपीएल 2022 के पांच मैचों में 30.28 की औसत से 10.68 की इकॉनमी रेट से सात विकेट लिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

घरेलू शेयर बाजार में तेजी, उतार-चढ़ाव के बीच सेंसेक्स और निफ्टी उछले

नई दिल्ली, 23 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू शेयर बाजार में आज शुरुआती उतार-चढ़ाव…