Home व्यापार केएफसी इंडिया की 2022 में 20 पर्यावरण के अनुकूल रेस्तरां खोलने की योजना
व्यापार - June 6, 2022

केएफसी इंडिया की 2022 में 20 पर्यावरण के अनुकूल रेस्तरां खोलने की योजना

चेन्नई, 05 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। फास्ट फूड श्रृंखला केएफसी इंडिया ने चेन्नई में ‘केएफकॉन्शियस’ रेस्तरां शुरू किया है। कंपनी का दावा है कि यह शहर का सबसे पर्यावरण के अनुकूल रेस्तरां हैं और इसमें ऊर्जा दक्षता पर ध्यान दिया गया है। साथ ही इसके लिए पर्यावरण के अनुकूल सामग्रियों का इस्तेमाल किया गया है।

कंपनी ने कहा कि उसकी योजना देश में 20 और ऐसे आउटलेट खोलने की है। कंपनी ने बयान में कहा, ‘‘यह देश का पहला ऐसा त्वरित सेवा रेस्तरां हैं। यह रेस्तरां चेन्नई के त्यागरायनगर (टी नगर) में खोला गया है।

बयान में कहा गया है कि केएफकॉन्शियस केएफसी की वैश्विक स्तर पर 2030 तक ग्रीनहाउस गैस उत्सर्जन में 46 प्रतिशत कमी के लक्ष्य के अनुरूप है।

कंपनी ने कहा कि इस रेस्तरां के डिजाइन और परिचालन को ऊर्जा दक्षता के साथ एकीकृत किया गया है। साथ ही इसमें पर्यावरण की दृष्टि से अनुकूल सामान का इस्तेमाल हुआ है। यमुनानगर एक्सप्रेसवे पर भी कंपनी के एक फूड कोर्ट में ऊर्जा दक्षता का ध्यान रखा गया है।

केएफसी की योजना 2022 तक 20 और ऐसे रेस्तरां खोलने की है। कंपनी ने कहा कि इससे हमारे ग्राहक अधिक जिम्मेदार तरीके से केएफसी के व्यंजनों का आनंद ले सकेंगे।

केएफसी इंडिया के प्रबंध निदेशक समीर मेनन ने कहा, ‘‘हम अपने ग्राहकों, समुदायों और पर्यावरण का बेहतर भविष्य सुनिश्चित करने को प्रतिबद्ध हैं। केएफकॉन्शियस हमारी इसी सोच को आगे बढ़ाता है।’’

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

घरेलू शेयर बाजार में तेजी, उतार-चढ़ाव के बीच सेंसेक्स और निफ्टी उछले

नई दिल्ली, 23 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू शेयर बाजार में आज शुरुआती उतार-चढ़ाव…