Home अंतरराष्ट्रीय पूर्वी ईरान में यात्री ट्रेन के पटरी से उतरने से 10 लोगों की मौत, 50 अन्य घायल

पूर्वी ईरान में यात्री ट्रेन के पटरी से उतरने से 10 लोगों की मौत, 50 अन्य घायल

तेहरान, 08 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। पूर्वी ईरान में बुधवार तड़के एक यात्री ट्रेन के पटरी से उतरने से कम से कम 10 यात्रियों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी।

खबर के अनुसार, मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका है। इस ट्रेन हादसे के संबंध में अभी विस्तार से जानकारी नहीं मिल पाई है। ट्रेन में कथित तौर पर 350 लोग सवार थे, हालांकि यात्रियों की सटीक संख्या अभी पता नहीं चल पाई है।

खबर के अनुसार, ताबास शहर के पास तड़के अंधेरे में ट्रेन के सात में से चार डिब्बे पटरी से उतर गए। तबास, राजधानी तेहरान के लगभग 550 किलोमीटर दक्षिण-पूर्व में स्थित है।

अधिकारियों ने बताया कि एम्बुलेंस और तीन हेलीकॉप्टर के साथ बचाव दल सुदूर इलाके में पहुंच गए हैं। कम से कम 16 लोग गंभीर रूप से घायल हैं। कुछ लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खबर में कहा गया है कि हादसे के कारणों का पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

गौरतलब है कि ईरान में 2004 में भीषण ट्रेन हादसा हुआ था, जिसमें तेल, उर्वरक, सल्फर और कपास ले जा रही एक ट्रेन नेशाबुर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इसमें करीब 320 लोग मारे गए थे और 460 अन्य लोग घायल हुए थे। वहीं, पांच गांवों को भारी नुकसान पहुंचा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

घरेलू शेयर बाजार में तेजी, उतार-चढ़ाव के बीच सेंसेक्स और निफ्टी उछले

नई दिल्ली, 23 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू शेयर बाजार में आज शुरुआती उतार-चढ़ाव…