Home देश-दुनिया मेट्रो की ब्लू लाइन पर तकनीकी खराबी, हजारों यात्री परेशान

मेट्रो की ब्लू लाइन पर तकनीकी खराबी, हजारों यात्री परेशान

नई दिल्ली, 09 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। मेट्रो की ब्लू लाइन पर गुरुवार सुबह एक बार फिर तकनीकी खराबी देखने को मिली। इसके चलते मेट्रो को बेहद धीमी रफ्तार से चलाया जा रहा है। इस तकनीकी खराबी के चलते द्वारका सेक्टर-21 से नोएडा एवं द्वारका सेक्टर- 21 से वैशाली दोनों ही रूट प्रभावित हो रहे हैं। सुबह के समय आई खराबी के चलते हजारों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं, डीएमआरसी के अनुसार, सुबह 7.15 बजे से मेट्रो खराब हुई थी। जिसके कारण दो घंटे तक ब्लू लाइन की सेवा बाधित रही। अब ठीक हो गई है।

जानकारी के अनुसार मेट्रो की ब्लू लाइन पर द्वारका सेक्टर 21 से नोएडा इलेक्ट्रॉनिक सिटी एवं द्वारका सेक्टर 21 से वैशाली के लिए मेट्रो चलती हैं। दिल्ली मेट्रो की यह सबसे व्यस्त लाइन है। इस पर सबसे ज्यादा यात्री रोजाना सफर करते हैं। गुरुवार सुबह लगभग 7:15 बजे इस लाइन पर तकनीकी समस्या आने के चलते मेट्रो अपनी पूरी रफ्तार के साथ नहीं चल रही है। डीएमआरसी ने इसे लेकर ट्वीट किया है। उन्होंने यात्रियों को जानकारी दी है कि मेट्रो की ब्लू लाइन में आई खराबी के चलते इस पर सफर करने वाले यात्रियों को समय लग सकता है।

डीएमआरसी का कहना है कि मेट्रो की ब्लू लाइन में आई तकनीकी खराबी के कारण यह समस्या हुई है। सूत्रों की माने तो मेट्रो की ब्लू लाइन में सबसे ज्यादा तकनीकी खराबी आती है। डीएमआरसी द्वारा कई बार इसे लेकर काम किया गया है लेकिन इसके बावजूद इस तरीके की परेशानी आये दिन यात्रियों को झेलनी पड़ती है। डीएमआरसी के अनुसार, सबसे बड़ी पिंक लाइन है। यह 57 किलोमीटर की है। इसमें करीब 38 मेट्रो स्टेशन है, जबकि दूसरे नम्बर पर ब्लू लाइन है। इसकी दूरी 56 किलोमीटर तक है और इस बीच इसमें 49 स्टेशन आते हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

घरेलू शेयर बाजार में तेजी, उतार-चढ़ाव के बीच सेंसेक्स और निफ्टी उछले

नई दिल्ली, 23 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। घरेलू शेयर बाजार में आज शुरुआती उतार-चढ़ाव…