Home व्यापार एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर ने लद्दाख,अंडमान -निकोबार में उच्च गति ब्रॉडबैंड सेवा की शुरू
व्यापार - June 17, 2022

एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर ने लद्दाख,अंडमान -निकोबार में उच्च गति ब्रॉडबैंड सेवा की शुरू

नई दिल्ली, 17 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल ने गुरुवार को लद्दाख और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में अपनी फाइबर-टू-द-होम (एफटीटीएच) ब्रॉडबैंड सेवा, एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर शुरू करने की घोषणा की। कंपनी ने बताया कि 2025 तक, एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर ने 2000 शहरों में अपनी उपस्थिति दर्ज कराने की योजना बनाई है।

कंपनी ने कहा कि एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर ने एफटीटीएच नेटवर्क को भारत के दूर के कोनों तक फैलाया है और लद्दाख और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह में हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड सेवाएं शुरू की हैं।बता दें कि एयरटेल इन दूरस्थ भौगोलिक क्षेत्रों में एफटीटीएच ब्रॉडबैंड को रोल-आउट करने वाली पहली प्राइवेटइंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर बन गई है।

एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर का हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड लद्दाख के लेह और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के पोर्ट ब्लेयर में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है। कंपनी की योजना है कि आने वाले महीनों में इस सेवा को इन क्षेत्रों के अन्य प्रमुख स्थानों तक पहुंचाया जा सके।

2025 तक 2000 शहरों में होगी एफटीटीएच सर्विस

भारती एयरटेल के ब्रॉडबैंड व्यवसाय के सीईओ वीर इंदर नाथ ने कहा कि महामारी के बाद के युग ने घरों में हाई-स्पीड ब्रॉडबैंड की मांग में बढ़ोतरी की है। खासतौर पर घर से काम करने, ऑनलाइन सीखने और ऑनलाइन मनोरंजन के लिए के लिए इसका उपयोग होता है। एयरटेल ग्राहक की इस जरूरत को पूरा करने के लिए पूरा प्रयास कर रही है। अगले तीन सालों में देश भर के 2000 शहरों में अपने एफटीटीएच सर्विस को फैलाने की योजना बना रही है।

मार्च 2022 तक एक्सस्ट्रीम फाइबर के 4.8 मिलियन ग्राहक

31 मार्च, 2022 तक एयरटेल एक्सस्ट्रीम फाइबर के 4.8 मिलियन से अधिक ग्राहक थे। यह भारत भर के 847 शहरों और कस्बों में उपलब्ध है।2025 तक कंपनी ने अपने इंस्टाल्ड होम ब्रॉडबैंड पास को 150 प्रतिशत से बढ़ाकर 40 मिलियन करने की योजना बनाई है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

कच्चा तेल 84 डॉलर प्रति बैरल के करीब, पेट्रोल-डीजल की कीमत स्थिर

नई दिल्ली, 15 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों मे…