Home व्यापार शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे चढ़ा
व्यापार - June 17, 2022

शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले रुपया 6 पैसे चढ़ा

मुंबई, 17 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। रुपया शुक्रवार को शुरुआती कारोबार में अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 6 पैसे की मजबूती के साथ 78.04 पर पहुंच गया। कच्चे तेल की कीमतों में नरमी आने से रुपये को मजबूती मिली। विदेशी मुद्रा कारोबारियों ने कहा कि विदेशी बाजारों में अमेरिकी मुद्रा के मजबूत होने, विदेशी पूंजी की निरंतर निकासी और घरेलू शेयर बाजार में गिरावट के कारण रुपये की बढ़त सीमित रही।

अंतरबैंक विदेशी मुद्रा विनिमय बाजार में रुपया अमेरिकी डॉलर के मुकाबले 78.03 पर मजबूत खुला, इसके बाद कुछ गिरावट के साथ 78.04 पर आया जो पिछले बंद भाव की तुलना में 6 पैसे की बढ़त दर्शाता है। बृहस्पतिवार को अमेरिकी मुद्रा के मुकाबले रुपया 78.10 प्रति डॉलर के स्तर पर बंद हुआ था।

इस बीच छह प्रमुख मुद्राओं के मुकाबले अमेरिकी डॉलर की स्थिति को दर्शाने वाला डॉलर सूचकांक 0.60 प्रतिशत बढ़कर 104.25 पर पहुंच गया। अंतरराष्ट्रीय तेल मानक ब्रेंट क्रूड वायदा 0.78 प्रतिशत बढ़कर 118.88 डॉलर प्रति बैरल के भाव पर था। शेयर बाजार के अस्थाई आंकड़ों के मुताबिक विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने बृहस्पतिवार को शुद्ध रूप से 3,257.65 करोड़ रुपये के शेयर बेचे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

एनएसई 24 अप्रैल से निफ्टी नेक्स्ट 50 पर वायदा अनुबंधों की पेशकश करेगा

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने बृहस्पतिवा…