Home खेल फॉर्मूला 1: लुईस हैमिल्टन ने पी4 हासिल करने के बाद जताई खुशी
खेल - 1 week ago

फॉर्मूला 1: लुईस हैमिल्टन ने पी4 हासिल करने के बाद जताई खुशी

मॉन्ट्रियल, 19 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। कैनेडियन ग्रां प्री क्वालीफाइंग रेस में पी4 हासिल करने के बाद सात बार के फॉर्मूला वन चैंपियन लुईस हैमिल्टन ने शनिवार को खुशी जताई है। उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने इस तरह के परिणामों के साथ इतना अच्छा कभी महसूस नहीं किया। 2022 मर्सिडीज के ड्राइवर के लिए अब तक का एक कठिन सीजन रहा है, लेकिन मॉन्ट्रियल ट्रैक पर, जहां वह सात बार पहले जीत चुके हैं। वहीं, हैमिल्टन ने कठिन स्थिति में पी4 को हासिल किया।

हैमिल्टन ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो, मैं अच्छा महसूस कर रहा हूं, मैं बहुत खुश हूं। पी4 को जीतने के बाद मैंने कभी इतना अच्छा महसूस नहीं किया। मुझे 2007 में यहां पहले वर्ष में क्वालीफाइंग करने के बाद अपना पहला पी4 मिला था। लेकिन विशेष रूप से यह वास्तव में बहुत कठिन वर्ष रहा है, इसलिए आज हम जो सामना कर रहे हैं, उसे पूरा करना हर किसी के लिए मुश्किल है।

रेड बुल के मैक्स वेरस्टापेन ने शनिवार को कनाडा ग्रां प्री में एल्पाइन के फर्नांडो अलोंसो के साथ वेट क्वालीफाइंग में पोल पोजीशन हासिल किया। एलोन्सो ने अपना पहला फ्रंट-रो ग्रिड स्लॉट लिया, क्योंकि वह 2012 में फेरारी में जर्मन ग्रां प्री के लिए शीर्ष पर थे। फेरारी के कार्लोस सैन्ज हैमिल्टन से आगे तीसरे स्थान पर रहे।

मर्सिडीज टीम के बॉस टोटो वोल्फ ने खुलासा किया कि हैमिल्टन ने मॉन्ट्रियल में क्वालीफाइंग में पी2 हासिल किया, हो सकता है कि यह उस टीम की रणनीति की कमियां नहीं थी, जिसने उसे अपना समय निर्धारित करने के लिए पहले बाहर भेजा था। वोल्फ ने कहा, हम आज गीली परिस्थितियों में काफी प्रतिस्पर्धी थे और पी 4 और पी 8 को खत्म करने के अच्छी स्थिति में नहीं थे।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

अदाणी समूह मुजफ्फरपुर में करेगी बड़ा निवेश, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

पटना, 28 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। देश के सबसे बड़े रईश गौतम अदाणी की कंपनी बिहार की औद…