Home खेल भारत के ख़िलाफ़ सीरीज़ के लिए श्रीलंकाई दल की हुई घोषणा
खेल - 1 week ago

भारत के ख़िलाफ़ सीरीज़ के लिए श्रीलंकाई दल की हुई घोषणा

कोलम्बो, 21 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। इस हफ़्ते भारत के ख़िलाफ़ हो रही सीरीज़ के लिए श्रीलंका ने अपने 19 सदस्यीय दल में छह नए चेहरों को जगह दी हैं। यह छह खिलाड़ी इस महीने की शुरुआत में पाकिस्तान के दौरे का हिस्सा नहीं थी।
21 वर्षीय बाएं हाथ की तेज़ गेंदबाज़ तारिका सिवंदी,16 वर्षीय ऑलराउंडर विश्मी गुणारत्ना, 22 वर्षीय सत्या संदीपनी, मल्शा शेहनी के अलावा अनकैप्ड लेग स्पिनर रश्मि डिसिल्वा और विकेटकीपर कौशनी नुत्यांगना को टीम में शामिल किया गया है। पाकिस्तान दौरे पर अंतिम समय बतौर रिप्लेसमेंट टीम में शामिल की गई हंसिमा करुणारत्ना अपनी जगह बरक़रार रखने में सफल हुई हैं।
इस टीम में अनुभवी विकेटकीपर प्रसादिनी वीराकोड़ी और बाएं हाथ की युवा स्पिनर सचिनी निसंसला को जगह नहीं मिल पाई हैं। सभी अनकैप्ड खिलाड़ियों में रश्मी के पास डेब्यू करने का अच्छा मौक़ा होगा क्योंकि श्रीलंका क्रिकेट लंबे समय से एक दाएं हाथ की लेग स्पिन की तलाश कर रहा है। युवा विश्मी ने स्ट्रोक लगाने की अपनी क्षमता से सभी को प्रभावित किया हैं लेकिन कोचिंग स्टाफ़ उन्हें राष्ट्रीय टीम का नियमित सदस्य बनाने में समय ले रहा है।
इतने सारे युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह देने के पीछे का मुख्य कारण यह है कि बोर्ड अपनी टीम की औसतन आयु को कम करने का प्रयास कर रहा है। टीम में कई ऐसे खिलाड़ी हैं जिनकी आयु 30 वर्ष से ज़्यादा है।
चमारी अटापट्टू इस टीम का नेतृत्व करेंगी जिसमें उदेशिका प्रबोधनी और ओशादी रनासिंघे तेज़ गेंदबाज़ी का भार संभालेंगी। रश्मि की लेग स्पिन के अलावा टीम के पास इनोका रनावीरा और सुगंधिका कुमारी की बाएं हाथ की स्पिन का विकल्प मौजूद है।
भारत के ख़िलाफ़ श्रीलंका को तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय और तीन वनडे मैचों की सीरीज़ खेलनी है। टी20 सीरीज़ के मैच 23, 25 और 27 जून को दांबुला में खेले जाएंगे। इसके बाद एक, चार और सात जुलाई को तीन वनडे मैच खेलने के लिए टीमें पल्लेकेले जाएंगी।
भारत के ख़िलाफ़ सीरीज़ के लिए श्रीलंकाई दल : चमारी अटापट्टू (कप्तान), नीलाक्षी डिसिल्वा, कविशा दिलहारी, विश्मी गुणारत्ना, अमा कंचना, हंसिमा करुणारत्ना, अचिनी कलासूर्या, सुगंधिका कुमारी, हर्षिता मडावी, हसिनी परेरा, उदेशिका प्रबोधनी, ओशादी रनासिंघे, इनोका रनावीरा, सत्या संदीपनी, अनुष्का संजीवनी, तारिका सिवंदी, मल्शा शेहनी, कौशानी नुत्यांगना, रश्मि डिसिल्वा

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

अदाणी समूह मुजफ्फरपुर में करेगी बड़ा निवेश, हजारों लोगों को मिलेगा रोजगार

पटना, 28 जून (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। देश के सबसे बड़े रईश गौतम अदाणी की कंपनी बिहार की औद…