Home अंतरराष्ट्रीय श्रीलंका में प्रधानमंत्री आवास में झड़प, 10 लोग घायल

श्रीलंका में प्रधानमंत्री आवास में झड़प, 10 लोग घायल

कोलंबो, 12 जुलाई (ऐजेंसी/सक्षम भारत)। भीषण आर्थिक संकट का सामना कर रहे श्रीलंका में प्रधानमंत्री निवास टेम्पल ट्रीज में प्रदर्शनकारियों के दो समूहों के बीच हुई झड़प में 10 लोगाें के घायल होने की खबर है।
पुलिस ने बताया कि मंगलवार को प्रधानमंत्री निवास टेम्पल ट्रीज में प्रदर्शनकारियों के दो समूहों के बीच झड़प दौरान एक महिला सहित कम से कम 10 लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
वहीं सूत्रों ने बताया कि जनता विमुक्ति पेरामुना (जेवीपी) के समर्थकों और प्रदर्शनकारियों के एक समूह के बीच तड़के झड़प हुयी है।
कोलंबो पेज की रिपोर्ट के मुताबिक घायलों को कोलंबो नेशनल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
पुलिस विभाग के सूत्रों ने बताया कि कोलुपिटिया पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी है।
उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री आवास टेम्पल ट्रीज और राष्ट्रपति भवन पर नौ जुलाई से प्रदर्शनकारियों का कब्जा था। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि श्री गोटबाया राजपक्षे और श्री रानिल विक्रमसिंघे के इस्तीफे के बाद ही दोनों नेताओं के आवास खाली किया जाएगा। जहां राष्ट्रपति के बुधवार को पद छोड़ने की उम्मीद है, वहीं प्रधानमंत्री ने शनिवार को अपने इस्तीफे की घोषणा की। आर्थिक रूप से अपंग श्रीलंका में लोग श्री राजपक्षे की अक्षमता और भ्रष्टाचार से नाराज हैं तथा महीनों के विरोध के बाद राष्ट्रपति भवन और पीएम आवास पर कब्जा कर लिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…