Home खेल आईसीसी ने एलीट पैनल के पूर्व अंपायर रूडी कोएर्टजेन के निधन पर जताया शोक
खेल - August 10, 2022

आईसीसी ने एलीट पैनल के पूर्व अंपायर रूडी कोएर्टजेन के निधन पर जताया शोक

दुबई, 10 अगस्त (ऐजेंसी/अशोक एक्सप्रेस)। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने आईसीसी एलीट पैनल के पूर्व अंपायर रूडी कोएर्टजेन के निधन पर दुख जताया है। 1992 से 2010 तक के करियर में 331 अंतरराष्ट्रीय मैचों में अंपायरिंग करने वाले 73 वर्षीय कोएर्टजेन का मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका में एक कार दुर्घटना में निधन हो गया। आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने उन्हें एक उच्च पेशेवर अंपायर के रूप में याद किया, जिनका सहयोगियों और खिलाड़ियों द्वारा समान रूप से सम्मान किया जाता था।

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी ज्योफ एलार्डिस ने कहा, रूडी अपनी पीढ़ी के सर्वश्रेष्ठ अंपायरों में से थे और खिलाड़ियों के मन में उनके लिए बेहद सम्मान था। उन्होंने करीब दो दशकों तक अंतरराष्ट्रीय खेलों में अंपायरिंग की और इस दौरान कुछ बड़े मैचों के लिए आईसीसी ने उन पर भरोसा किया। रूडी अपने समकालीनों के बीच भी बहुत लोकप्रिय थे और हमेशा मदद के लिए तैयार रहते थे। क्रिकेट में उनके योगदान को आने वाले सालों तक याद किया जाएगा। हम उनके दुखद निधन पर उनके परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं।

कोएर्टजेन ने 108 टेस्ट मैचों, 209 एकदिवसीय और 14 टी-20 मुकाबलों में अंपायरिंग की है। वह 2003 और 2007 के आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के फाइनल के लिए टीवी अंपायर थे और 2004 और 2006 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के फाइनल के लिए ऑन-फील्ड अंपायर थे। वह ब्रिजटाउन में आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2010फाइनल के लिए चौथे अंपायर भी थे। कोएर्टजेन 200 एकदिवसीय मैचों में अंपायरिंग करने वाले पहले और टेस्ट में स्टीव बकनर के बाद 100 मैचों में खड़े होने वाले दूसरे अंपायर थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…