Home अंतरराष्ट्रीय जेलेंस्की ने रूस के खिलाफ जवाबी हमलों में कोई कोताही ना बरतने का किया वादा

जेलेंस्की ने रूस के खिलाफ जवाबी हमलों में कोई कोताही ना बरतने का किया वादा

कीव, 19 सितंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने देश से वादा किया कि रूसी सैनिकों के कब्जे से अपने कस्बों और शहरों को वापस लेने के लिए जवाबी हमलों में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी।

जेलेंस्की ने एक वीडियो संदेश में कहा, ‘‘ शायद अब आप में से कुछ को ऐसा लग रहा होगा कि लगातार सफलता के बाद अब सन्नाटा पसर गया है, लेकिन ऐसा नहीं है। यह अगली कार्रवाई की तैयारी है … क्योंकि यूक्रेन को मुक्त कराना ही है।’’

यूक्रेन के सैन्य कमान ने कहा कि उसके बलों ने शनिवार को ओस्किल नदी के पूर्वी तट को सुरक्षित अपने कब्जे में ले लिया। यह नदी रूस से यूक्रेन में दक्षिण की ओर बहती है।

इस बीच, रूस के सप्ताहांत में शहरों और कस्बों में गोले दागने के बाद ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने आगाह किया कि रूस नागरिक ठिकानों पर हमले बढ़ा सकता है क्योंकि युद्ध के मैदान में वह पिछड़ रहा है।

मंत्रालय ने कहा, ‘‘ पिछले सात दिन में रूस ने नागरिक ठिकानों पर हमले तेज किए हैं, यहां तक कि उन क्षेत्रों में भी जहां वह तत्काल कोई सैन्य चुनौती का सामना नहीं कर रहा है। रूस अग्रिम पंक्ति पर पिछड़ने के कारण संभवतः यूक्रेन के लोगों व सरकार के मनोबल को सीधे तौर पर निशाना बनाने के लिए ऐसे स्थानों पर हमलों की तैयारी कर रहा है।’’

खारकीव के गवर्नर ओलेह सिनीहुबोव ने बताया कि शनिवार को रूसी हमलों के दौरान खारकीव क्षेत्र में एक मनोरोग अस्पताल को खाली कराने का प्रयास कर रहे चार चिकित्सकों की मौत हो गई। हमले में दो मरीज घायल भी हो गए।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

टोयोटा की अप्रैल में बिक्री 32 प्रतिशत बढ़कर 20,494 इकाई

नई दिल्ली, 01 मई (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की अप्रैल महीने में थोक…