Home अंतरराष्ट्रीय कनाडा: ओंटारियो गोलीबारी में घायल भारतीय छात्र की मौत

कनाडा: ओंटारियो गोलीबारी में घायल भारतीय छात्र की मौत

टोरंटो (कनाडा), 19 सितंबर (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। कनाडा के ओंटारियो में गोलीबारी की वारदात में घायल हुए 28 वर्षीय भारतीय छात्र की मौत हो गई है।

ओंटारियो प्रांत में सोमवार को हुई गोलीबारी में दो अन्य लोगों की भी जान चली गई थी।

हिल्टन क्षेत्रीय पुलिस सेवा (एचआरपीएस) ने एक बयान में शनिवार को बताया कि सतविंदर सिंह की हैमिल्टन सरकारी अस्पताल में मौत हो गई। उन्होंने परिवार व दोस्तों की मौजूदगी में अंतिम सांस ली।

बयान के अनुसार, सिंह भारत से आया एक छात्र था, जो ‘एमके ऑटो रिपेयर्स’ में अंशकालिक नौकरी करता था।

बयान में कहा गया, ‘‘ एचआरपीएस, सिंह के परिवार व दोस्तों तथा भयावह घटना से प्रभावित समुदाय के प्रति संवेदना व्यक्त करता है।’’

ओंटारियो में सोमवार को हुई गोलीबारी में टोरंटो पुलिस के कॉन्स्टेबल एंड्रयू होंग (48) और ‘एमके ऑटो रिपेयर्स’ के मालिक शकील अशरफ (38) की मौत हो गई थी। हमलावर की पहचान 40 वर्षीय सीन पेट्री के तौर पर हुई थी, जिसको पुलिस ने हैमिल्टन में मार गिराया था।

सिंह के रिश्ते की बहन सरबजोत कौर ने समाचार पत्र ‘टोरंटो स्टार’ को बताया कि शनिवार दोपहर को सिंह के पिता ने अस्पताल को उसका ‘लाइफ सपोर्ट’ हटाने की अनुमति दे दी थी।

कौर ने बताया कि सिंह के पिता उनसे आखिरी बार वैश्विक महामारी से पहले मिले थे। वह दुबई में एक चालक की नौकरी करते हैं और घटना के बाद कनाडा पहुंचे।

वहीं, सिंह के परिवार को उनका शव भारत ले जाने में मदद करने के लिए ‘गोफंडमी’ (चंदा एकत्रित करने का एक मंच) ने रविवार तक 35 हजार डॉलर से अधिक की धन राशि जुटा ली थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

एनएसई 24 अप्रैल से निफ्टी नेक्स्ट 50 पर वायदा अनुबंधों की पेशकश करेगा

नई दिल्ली, 18 अप्रैल (ऐजेंसी/अशोका एक्स्प्रेस)। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) ने बृहस्पतिवा…